डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

भारतीय जनता पार्टी मंडल कादियां ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यातिथि को बलिदान दिवस के रूप में मंडल प्रधान अजय कुमार छाबड़ा व महासचिव अमित महाजन के नेतृत्व में भाजपा दफ्तर में मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:37 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:37 PM (IST)
डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद
डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को किया याद

संवाद सहयोगी, कादियां : भारतीय जनता पार्टी मंडल कादियां ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यातिथि को बलिदान दिवस के रूप में मंडल प्रधान अजय कुमार छाबड़ा व महासचिव अमित महाजन के नेतृत्व में भाजपा दफ्तर में मनाया। इसकी शुरुआत डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करके की गई।

मंडल अध्यक्ष डाक्टर छाबड़ा और जिला प्रवक्ता कमल ज्योति ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना बलिदान देश की अखंडता के लिए दिया है। कश्मीर में 370 धारा नेहरू ने लगाई थी, तब हमें कश्मीर में जाने के लिए परमिट लेना पड़ता था। यह बात श्यामा प्रसाद मुखर्जी को पसंद नहीं थी कि एक भारत का हिस्सा वहां जाने के लिए परमिट जरूरी है। यह भारत का अभिन्न अंग कैसे हो सकता है, जिसका श्यामा प्रसाद ने विरोध किया। इसी के चलते 11 मई को बिना परमिट के जम्मू कश्मीर में दाखिल हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 22 को उनकी तबीयत खराब होने पर अस्पताल दाखिल करवाया गया। 23 जून को देश पर कुर्बान हो गए, उनका जन्म 6 जुलाई 1901 में हुआ था। इनकी मौत पर जवाहर लाल नेहरू ने इंक्वायरी करवाने से मना कर दिया था, मगर जब वाजपेई प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने श्यामा प्रसाद की मौत को हत्या घोषित किया। श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना एक भारत एक संविधान जो मोदी ने 5 अगस्त 2019 को पूरा किया। जम्मू कश्मीर से 370 तोड़कर मोदी ने डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को शत-शत श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मंडल प्रधान डा. जय छाबड़ा, महासचिव अमित महाजन, जिला प्रवक्ता कमल ज्योति, सीनियर उपप्रधान गुरमीत सिंह, उपप्रधान अनीश ब्लगन, रजनीश महाजन, अंकित भाटिया प्रधान आइटी सेल, गुरमुख सिंह भाटिया, गौरंग शर्मा, गौरव खोसला, युवा मोर्चा उपप्रधान गुरमुख सिंह, नवदीप सिंह, लक्की प्रधान, तरुण छाबड़ा, अशोक कुमार, लखबीर सिंह, राजेश कुमार, लक्की जबालिया, रमन भाटिया आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी