मानभत्ता नहीं मिलने पर आशा वर्करों ने किया प्रदर्शन

टीकाकरण सेशन का मानभत्ता नहीं दिए जाने के विरोध में रविवार को आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज ने गुरविदर कौर की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 03:15 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 03:15 PM (IST)
मानभत्ता नहीं मिलने पर आशा वर्करों ने किया प्रदर्शन
मानभत्ता नहीं मिलने पर आशा वर्करों ने किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : टीकाकरण सेशन का मानभत्ता नहीं दिए जाने के विरोध में रविवार को आशा वर्करों व फेसिलिटेटर्ज ने गुरविदर कौर की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया। 14 सितंबर को आशा वर्कर सिविल सर्जन दफ्तर के सामने प्रदर्शन कर डीसी दफ्तर की ओर मार्च करेंगी।

प्रदर्शन के दौरान गुरविदर कौर ने कहा कि दिन रात बिना छुट्टी के टीकाकरण मुहिम में जुटी इन वर्करों को इंजेक्शन लाने और खाली इंजेक्शन की शीशियां जमा करवाने के लिए अपनी तरफ से पैसे खर्च करके काम चलाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। आशा वर्करों को कोई खुराक भत्ता नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि एक तरफ जिला प्रशासन टीकाकरण के आंकड़े पेश करके अपनी पीठ थपथपा रहा है, मगर इस कार्य के लिए दिन रात एक करने वाले वर्करों की सुध नहीं ली जा रही है। संगठन के जिला प्रधान बलविदर कौर अलीशेर व गुरविदर कौर बहरामपुर ने कहा कि सेहत विभाग द्वारा आशा वर्करों की मासिक कार्यगुजारी का लेखा-जोखा प्राप्त मानभत्ते पर किया जा रहा है, मगर वर्करों से बनती ड्यूटी लेने के बजाय सरबत बीमा आयुष्मान स्मार्ट कार्ड बनाने की ड्यूटी लगाकर मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में अपनी जान पर खेलकर काम करने वाले मुलाजिमों की सरकार अनदेखी कर रही है। चौदह सितंबर को सिविल सर्जन के दफ्तर में में रोष रैली करके डीसी गुरदासपुर कार्यालय की ओर मार्च किया जाएगा। इस मौके पर बेवी, हरप्रीत कौर, गुरचरण कौर, सुनीता रानी, कुलविदर कौर, लीमा, वीना, किरन देवी आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी