आंगनबाड़ी वर्कर मांगों को लेकर मंत्री अरुणा चौधरी के घर के सामने देंगे धरना

आंगनबाड़ी मुलाजिम पंजाब सीटू की बैठक जिला अध्यक्ष वरिदर कौर खन्ना की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:06 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:06 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्कर मांगों को लेकर मंत्री अरुणा चौधरी के घर के सामने देंगे धरना
आंगनबाड़ी वर्कर मांगों को लेकर मंत्री अरुणा चौधरी के घर के सामने देंगे धरना

संवाद सूत्र, दीनानगर : आंगनबाड़ी मुलाजिम पंजाब सीटू की बैठक जिला अध्यक्ष वरिदर कौर खन्ना की अध्यक्षता में हुई। इसमें आंगनबाड़ी मुलाजिम पंजाब की प्रांतीय अध्यक्ष हरजीत कौर पंजोला व संयुक्त सचिव गुरदीप कौर मोहाली विशेष तौर पर शामिल हुई। इस दौरान मांगें नहीं मानने पर मंत्री अरुणा चौधरी के घर के बाहर धरना देने का फैसला लिया गया।

उन्होंने आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों को कहा कि 27 नवंबर 2017 को दीनानगर के विधायक उस समय की शिक्षा मंत्री होने के नाते अरुणा चौधरी ने धरने में शामिल होकर एक पत्र के माध्यम से विश्वास दिलाया था कि तीन से छह वर्ष के बच्चे आंगनबाड़ी सेंटरों में ही पढ़ेंगे। शिक्षा विभाग के वालंटियर उन छोटे बच्चों को केवल एक घंटा पढ़ाई कराएंगे। परंतु चार साल बीत जाने के बावजूद और अरुणा चौधरी के पास उनका विभाग होने के कारण भी यह फैसला अमल में नहीं लाया जा सका। आंगनबाड़ी सेंटर के तीन से छह साल के बच्चों को सरकारी प्राइमरी स्कूलों में दाखिल किया जा रहा है। इससे आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों में रोष है।

ब्लाक तरनतारन के प्रधान अनूप कौर भिखीविड ने कहा कि हम अपने अधिकारों पर किसी को डाका नहीं डालने देंगे। उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों के लिए किसी भी तरह की कुर्बानी देनी पड़ेगी तो देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उनका काटा हुआ मानभत्ता 600 और 300 मातृत्व योजना के पैसे, पोषण अभियान तथा आंगनबाड़ी सेंटरों की बिल्डिगों में साफ-सुथरा पीने के पानी का प्रबंध किया जाए। एडवाइजरी बोर्ड में दिए पांच ब्लाक तुरंत आईसीडीएस में शामिल किए जाएं। इस मौके पर ब्लाक अध्यक्ष दीनानगर प्रेमलता, लीला, नीलम, कांता देवी, विश्वा, गवर्नमेंट पेंशनर्स यूनियन पंजाब के प्रधान कामरेड मायाधारी, कामरेड फतेह चंद के अलावा यूनियन के कई पदाधिकारी व सदस्य शामिल थे।

chat bot
आपका साथी