आंगनबाड़ी वर्करों ने विभाग की मंत्री के शहर में हल्ला बोला, प्रदर्शन के दौरान पांच बेहोश

आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने अपनी मांगों के लेकर विभाग की मंत्री अरुणा चौधरी के शहर दीनानगर में शुक्रवार को राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 07:30 PM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 07:30 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने विभाग की मंत्री के शहर में हल्ला बोला, प्रदर्शन के दौरान पांच बेहोश
आंगनबाड़ी वर्करों ने विभाग की मंत्री के शहर में हल्ला बोला, प्रदर्शन के दौरान पांच बेहोश

जागरण टीम, दीनानगर : आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने अपनी मांगों के लेकर विभाग की मंत्री अरुणा चौधरी के शहर दीनानगर में शुक्रवार को राज्य स्तरीय प्रदर्शन किया। यूनियन की प्रदेशाध्यक्ष हरजीत कौर पंजौला के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में राज्य भर से हजारों की संख्या में आंगनबाड़ी वर्करों ने भाग लिया और सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। इस दौरान आंगनबाड़ी वर्करों ने पौने पांच घंटे तक अमृतसर-पठानकोट नेशनल हाईवे भी जाम रखा।

धरने के दौरान बातचीत करने के लिए कोई प्रशासनिक अधिकारी समय पर न पहुंचने के चलते भीषण गर्मी के दौरान हाईवे जाम करके धरने पर बैठी पांच आंगनबाड़ी वर्कर गर्मी से बेहोश हो गई। इन्हें इलाज के लिए दीनानगर के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। बेहोश हुई आंगनबाड़ी वर्करों में यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष हरजीत कौर पंजौला व गुरदासपुर जिले की जिला प्रधान वरिदर कौर खन्ना के अलावा तीन अन्य मुलाजिम शामिल थीं। अंतिम पौने पांच बजे के करीब दीनानगर के नायब तहसीलदार अभिषेक वर्मा मंत्री अरुणा चौधरी द्वारा जारी भरोसे की चिट्ठी लेकर मौके पर पहुंचे और आंगनबाड़ी वर्करों से बातचीत करके धरने की समापित करवाई। दूसरी तरफ यूनियन नेताओं ने कहा कि वह भरोसे पर यह धरना तो समाप्त कर रहे हैं, मगर जब तक उनकी मांगों को पक्के तौर पर प्रवानगी नहीं मिल जाती, तब तक दीनानगर में विभाग की मंत्री के घर के बाहर लगा पक्का धरना जारी रहेगा इस मौके पर सुभाष रानी, गुरदीप कौर, अमृतपाल कौर, गुरमेल कौर, वरिदर कौर, कृष्णा कुमारी, राजविदर कौर काहलों, अनूप कौर, गुरबख्श कौर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी