बीमा स्कीम के कार्ड बनाने में पैसे ऐंठने के आरोप

बिना नीले कार्ड वालों की आयुष्मान सेहत स्कीम के कार्ड बनाने वाली एक कंपनी के मुलाजिम पर लोगों से 50-50 रुपये ऐंठने के आरोप लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Nov 2019 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2019 06:26 AM (IST)
बीमा स्कीम के कार्ड बनाने में पैसे ऐंठने के आरोप
बीमा स्कीम के कार्ड बनाने में पैसे ऐंठने के आरोप

जागरण संवाददाता, बटाला : बिना नीले कार्ड वालों की आयुष्मान सेहत स्कीम के कार्ड बनाने वाली एक कंपनी के मुलाजिम पर लोगों से 50-50 रुपये ऐंठने के आरोप लगे हैं। फिलहाल थाना सिटी पुलिस ने भाजपा पार्षद जतिदर कल्याण की शिकायत पर कंपनी के मुलाजिम को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी। उधर, थाना सिटी के एसएचओ सुखविदर सिंह ने बताया कि शिकायत को आगे एसडीएम को फारवर्ड कर दिया। उनके आदेश के मुताबिक अगली कार्रवाई की जाएगी।

मामला यूं हुआ कि दिल्ली की एक निजी कंपनी के मुलाजिम ने वाल्मीकि मोहल्ला में शानिवार से लेकर सोमवार तक बिना नीले कार्ड के लोगों की आयुष्मान हेल्थ स्कीम के कार्ड बना दिए। आरोप है कि उनसे कार्ड बनाने के एवज में 50-50 रुपये ऐंठ गए। किसी ने सोमवार पार्षद से इस बारे शिकायत की। उन्होंने लिखित रूप में शिकायत थाना सिटी को दी। पुलिस ने कंपनी के मुलाजिम अशीष को हिरासत में ले लिया। वहीं, पार्षद ने अपनी शिकायत में बताया कि आबादी बैंक कॉलोनी के रहने वाले फ्रूट विक्रेता ने कंपनी के साथ मिलकर लोगों से पैसे ऐंठकर उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड कंप्यूटर डाटा में फीट कर गलत तरीके से मेडिकल कार्ड बनाए गए। यह सरासर कानूनी रूप से उल्लंघन है। उन्होंने लोगों को गुमराह करके उनसे पैसे की ठगी मारी गई। फिलहाल पुलिस ने हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी। मोटे तौर पर धोखाधड़ी करने का आरोप

पार्षद ने कंपनी के एजेंट पर आरोप लगाए कि उसने अपने निजी स्वार्थ के लिए कंप्यूटर में साफ्टवेयर एड टू डाला गया। इसमें नीले कार्ड की ऑपशन का प्रयोग किया। नए कार्ड में आधार कार्ड का इस्तेमाल कर उनके आयुष्मान हेल्थ स्कीम के कार्ड जारी कर दिए गए। आरोप लगाए कंपनी के एजेंट ने मोटे तौर पर धोखाधड़ी की है। कांग्रेस का किनारा

इस संबंध में कांग्रेस के सिटी प्रधान स्वर्ण मूड ने साफ इंकार कर दिया है कि उन्होंने किसी कंपनी एजेंट को आयुष्मान सेहत स्कीम कार्ड बनाने के लिए जिम्मेदारी दी। अगर कोई गलत करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मंजीत हंसपाल ने भी उनकी तरफ से कार्ड बनाने बारे साफ इंकार कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी