हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ दिया धरना

थाना भैणी मियां खां के अंतर्गत आते गांव मौजपुर में जुलाई महीने में एक नाबालिग लड़के की हत्या कर दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:15 PM (IST)
हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ दिया धरना
हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी न होने पर पुलिस के खिलाफ दिया धरना

संवाद सहयोगी, काहनूवान : थाना भैणी मियां खां के अंतर्गत आते गांव मौजपुर में जुलाई महीने में एक नाबालिग लड़के की हत्या कर दी गई थी। मृत लड़के के घायल भाई व परिवार के बयानों पर पुलिस ने छह लोगों को इस मामले में नामजद किया था, मगर उनमें से एक व्यक्ति को ही पुलिस ने काबू किया है। शेष पांच लोग अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

हालांकि पिछले दिनों गुरप्रीत सिंह के कथित हत्यारों को काबू करने के लिए शिअद के नेतृत्व में गांव के लोगों ने पहले भी थाने का घेराव किया था। धरने को तेज बारिश और पुलिस प्रशासन के आश्वासन के बाद रद कर दिया था, मगर गुरप्रीत के मामले में नामजद किए आरोपितों को काबू न करने के रोष को देखते शिअद के पीसी सदस्य गुरइकबाल सिंह माहल ने पुलिस को चेतावनी दी थी कि यदि तीन अगस्त तक गुरप्रीत के आरोपितों को काबू न किया तो चार अगस्त को थाना भैणी मियां खां घेराव किया जाएगा।

पुलिस द्वारा दिए अल्टीमेट के बावजूद भी किसी आरोपित को काबू नहीं किया गया। इसके चलते शिअद के नेता व वर्करों की अध्यक्षता में गांव के लोगों ने बुधवार को दो घंटे थाना भैणी मियां खां की पुलिस के खिलाफ अड्डा भैणी मियां खां चौक में धरना दिया। माहल ने कहा कि पुलिस ने आरोपितों को बचाने के लिए बड़े स्तर पर कथित रिश्वत ली है। जब तक उन्हें इंसाफ नहीं मिल जाता, तब तक जिला स्तर पर भी अकाली दल प्रशासन का घेराव करेगा। धरने की जानकारी मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और धरनाकारियों को आश्वासन देने पर धरनाकारियों ने धरना उठा लिया। एसपी रैंक के अधिकारी कर रहे जांच, आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा : डीएसपी

डीएसपी कुलविदर सिंह विर्क से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच गुरदासपुर पुलिस के कप्तान के आदेशों पर एसपी रैंक के अधिकारी कर रहे है। जो भी आरोपित पाया जाएगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस मामले में किसी किस्म की कोताही नहीं की जा रही है।

chat bot
आपका साथी