रोडवेज कर्मचारियों ने की गेट रैली

रोडवेज के मुलाजिमों ने बुधवार की हड़ताल को खत्म करके रोडवेज डिपो में गेट रैली की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:45 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:45 PM (IST)
रोडवेज कर्मचारियों ने की गेट रैली
रोडवेज कर्मचारियों ने की गेट रैली

संवाद सहयोगी, बटाला : रोडवेज के मुलाजिमों ने बुधवार की हड़ताल को खत्म करके रोडवेज डिपो में गेट रैली की। इस दौरान पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया गया।

ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा के राज्य नेता बलजीत सिंह गिल, डिपो प्रधान परमजीत सिंह कोहाड़, सेक्रेटरी जगदीप सिंह दालम ने कहा कि कैप्टन सरकार ने सत्ता में आने के समय वादा किया था कि समूह विभागों के ठेका मुलाजिमों को रेगुलर किया जाएगा, लेकिन त्रासदी है कि कैप्टन सरकार ने अपने साढ़े चार सालों के राज में ठेका मुलाजिमों को पक्का करने के बजाय केंद्र की कार्पाेरेट नीतियों को लागू करते हुए समूह सरकारी विभागों को निजीकरण करने का मन बनाया हुआ है। विभागों का पुनर्गठन करने के नाम पर एक लाख के करीब पोस्टों का खात्मा कर दिया है। सरकार खजाना खाली होने और कानूनी अड़चनों का बहाना बनाकर ठेका मुलाजिमों को पक्का करने के वादे से लगातार भाग रही है।

उन्होंने कहा कि मांगें पूरी ना होने पर ठेका मुलाजिमों द्वारा कैप्टन सरकार के मंत्रियों और विधायकों के गांवों-शहरों में आने पर काली झंडियों से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने ऐलान किया कि अगर छह अगस्त की मीटिग में सरकार ने हल ना किया तो नौ से 11 अगस्त की हड़ताल करके मुख्यमंत्री पंजाब या कांग्रेस प्रधान का घेराव करने समेत संघर्ष किया जाएगा। उन्होंने मांग की कि समूह सरकारी विभागों में ठेका प्रणाली, आउटसोर्सिंग, इनलिस्टमेंट आदि समेत समूह कैटागिरियों के ठेका मुलाजिमों को रेगुलर किया जाए, समूह विभागों के निजीकरण और पुनर्गठन की नीति रद की जाए।

chat bot
आपका साथी