हेरोइन सहित अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, मामला दर्ज

जिला गुरदासपुर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब पुलिस ने थाना बहरामपुर क्षेत्र से एक विदेशी नागरिक को 815 ग्राम हेरोइन सहित काबू किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:29 PM (IST)
हेरोइन सहित अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, मामला दर्ज
हेरोइन सहित अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, मामला दर्ज

जागरण टीम, गुरदासपुर/बहरामपुर :

जिला गुरदासपुर पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली, जब पुलिस ने थाना बहरामपुर क्षेत्र से एक विदेशी नागरिक को 815 ग्राम हेरोइन सहित काबू किया। पकड़ा गया विदेशी नागरिक दिल्ली से हेरोइन लाकर दो जिलों में सप्लाई करता था। आरोपित की पहचान सिसे पुत्र लामेनी निवासी दक्षिण अफ्रीका हाल निवासी चंदन विहार नंबर 80 दिल्ली के रूप में हुई है।

एसएसपी डा. राजिदर सिंह सोहल ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि थाना बहरामपुर के एएसआइ जोगिदर सिंह पुलिस पार्टी सहित गश्त कर रहे थे। जब वह गांव मटम को जाने वाले टी प्वाइंट कच्चे पर पहुंचे तो गुरदासपुर की तरफ से आई एक बस एक विदेशी नागरिक नीचे उतरा। उसने अपने गले में काले रंग का एक बैग लटकाया हुआ था।

उन्होंने बताया कि संदेह होने पर जब उसे रोक कर उसका नाम पता पूछा गया तो उसने दक्षिण अफ्रीका के रहने सिसे पुत्र लामेनी निवासी पश्चिमी अफरीका हाल आबाद चंदन विहार नंबर 80 दिल्ली बताया। इस दौरान इसकी सूचना सूचना डीएसपी परमिदर सिंह को दी गई। मौके पर पहुंचे डीएसपी की मौजूदगी में जब उसकी तलाशी ली गई तो पुलिस टीम को उसके बैग से 815 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया।

दिल्ली से लाकर पंजाब में बेचता था हेरोइन

एसएसपी डा. सोहल ने बताया कि पूछताछ के दौरान अफ्रीकी नागरिक ने बताया कि वह हेरोइन दिल्ली से सस्ते भाव से लाकर गुरदासपुर व बटाला के अलावा अमृतसर क्षेत्र में महंगे भाव पर बेचता है। उन्होंने कहा कि आरोपित को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा और फिर से पूछताछ की जाएगी कि वह दिल्ली से किससे हेरोइन लेकर आता है और आगे किस-किस को सप्लाई करता है। उन्होंने कहा कि पहले भी पुलिस ने दो विदेशी नागरिकों को हेरोइन सहित गिरफ्तार किया था।

सूचना देने वाला का नाम गुप्त रखा जाएगा

एसएसपी डा. सोहल ने कहा कि पंजाब सरकार व पंजाब पुलिस नशे के तस्करों पर काबू पाने के लिए अपने स्तर पर पूरा प्रयास कर रही है। मगर लोगों का भी कर्तव्य बनता है कि वह पुलिस का सहयोग करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि आपके आसपास कोई नशा करता या बेचता दिखे तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए। उन्होंने कहा कि सूचना देने वाला का नाम गुप्त रखा जाएगा। जबकि नशे का धंधा करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी ताकि पंजाब के नौजवान पीढ़ी को नशे की दल दल से बचाया जा सके।

chat bot
आपका साथी