दफ्तरों में अधिकारी व कर्मचारी मिले उपस्थित

पंजाब सरकार की ओर से सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए डीसी मोहम्मद इशफाक के निर्देश पर बुधवार को एडीसी राहुल व एसडीएम बलविदर सिंह ने चेकिग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:34 PM (IST)
दफ्तरों में अधिकारी व कर्मचारी मिले उपस्थित
दफ्तरों में अधिकारी व कर्मचारी मिले उपस्थित

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : पंजाब सरकार की ओर से सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए डीसी मोहम्मद इशफाक के निर्देश पर बुधवार को एडीसी राहुल व एसडीएम बलविदर सिंह ने चेकिग की गई। पहले दिन की चेकिग के दौरान सभी अधिकारी व कर्मचारी ड्यूटी पर हाजिर पाए गए। बता दें कि मंगलवार को ही डीसी मोहम्मद इशफाक ने राज्य सरकार के आदेशों पर एक पत्र जारी कर सभी विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों को समय पर अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होने के लिए कहा गया था। साथ ही गैर हाजिर रहने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई थी।

बुधवार को एसडीएम बलविदर सिंह सुबह 8.20 बजे सिविल अस्पताल (बब्बरी) में चेकिग के लिए पहुंचे। यहां निरीक्षण के दौरान पूरा स्टाफ हाजिर मिला। इसके अलावा अल्ट्रासाउंड सेटर, एक्स-रे रूम, लेबर रूम, ब्लड सेटर, इमरजेंसी रूम माइनर आपरेशन सेंटर व जन औषधि केंद्र की भी जांच की गई और कर्मचारी मौजूद पाए गए। इसी प्रकार कार्यालय जल आपूर्ति एवं स्वच्छता (बब्बरी) में प्रात: 9.02 बजे चेकिग के दौरान नरिदर सिंह एसई, विजय कुमार एक्सईएन डिवीजन नंबर 1, लवदीप सिंह एक्सईएन डिवीजन नंबर 2 व समस्त स्टाफ मौजूद मिला। इसके बाद बाद कार्यालय जिला सामाजिक व सुरक्षा विभाग में सुबह 9.22 बजे चेकिग की गई। इस दौरान अधिकारी व कर्मचारी हाजिर पाए गए। इसके बाद 9.24 बजे तहसील कार्यालय गुरदासपुर की चेकिग के दौरान अरविद सलवान तहसीलदार, तरसेम लाल नायब तहसीलदार व समस्त स्टाफ मौजूद रहा। वहीं एडीसी राहुल ने सेवा केंद्र, एजुकेशन विभाग सहित अन्य दफ्तरों में चेकिग की।

एडीसी राहुल व एसडीएम बलविदर सिंह ने कहा कि डीसी के निर्देशन में सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए ऐसी चेकिग लगातार जारी रहेगी। साथ ही लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि लेट लतीफी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी दफ्तरों में लोगों का काम प्राथमिकता के आधार पर करना सुनिश्चित किया गया है।

chat bot
आपका साथी