ब्लैक में डीएपी बेच रहा था दुकानदार, काबू

मास्टर गुरजीत सिंह बल्लारवाल व हजूर सिंह कपूरा और झिर्मल सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने ऑनलाइन डीसी गुरदासपुर को शिकायत की थी कि दकोहे वाले खेती स्टोरों में ब्लैक में डीएपी बेची जा रही है

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Oct 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 31 Oct 2021 09:18 AM (IST)
ब्लैक में डीएपी बेच रहा था दुकानदार, काबू
ब्लैक में डीएपी बेच रहा था दुकानदार, काबू

संवाद सहयोगी, काहनूवान

जोन मीरी पीरी के अध्यक्ष मास्टर गुरजीत सिंह बल्लारवाल व हजूर सिंह कपूरा और झिर्मल सिंह के नेतृत्व में एक टीम ने ऑनलाइन डीसी गुरदासपुर को शिकायत की थी कि दकोहे वाले खेती स्टोरों में ब्लैक में डीएपी बेची जा रही है। इस शिकायत पर डीसी ने संज्ञान लेते हुए कृषि अधिकारियों को किसानों के साथ भेजा और खाद की हो रही ब्लैक करते एक दुकानदार को मौके पर पकड़ा। वहीं खाद स्टोर के मालिक द्वारा किसानों से एक बोरी के लिए ली गई 300-300 रुपये की राशि भी किसानों को वापस दिलाई। किसान नेताओं ने बताया कि भविष्य में इस दुकान पर खाद की बिक्री पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने पंजाब के सभी उर्वरक भंडारों के मालिकों को किसानों के साथ इस लूट को रोकने के लिए चेतावनी दी है अन्यथा किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के नेता इस लूट को रोकने के लिए विभाग के साथ जाकर इस लूट को बंद करवाएंगे। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी किसी भी डीलर को इस तरह की लूट और गुंडागर्दी नहीं करने देगी। स्कूटी सवार युवती को कुचलने वाला बस चालक नामजद

थाना तिब्बड़ की पुलिस ने स्कूटी सवार युवती को कुचलने वाले बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हलांकि बस चालक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

पुलिस को दी शिकायत में ललित शर्मा पुत्र स्व. केवल कृष्ण निवासी काहनूवान ने बताया कि शुक्रवार को उसकी बेटी शिवानी शर्मा उनकी पड़ोसी अनीता के साथ स्कूटी पर गुरदासपुर जा रही थी। जब वह अड्डा बब्बेहाली से थोड़ा आगे हरियाली के पास पहुंची तो तेज रफ्तार एक निजी कंपनी की बस ने उसकी बेटी की स्कूटी को टक्कर मार दी, जिससे वह नीचे गिर गई। बस को राकेश उर्फ बंटू चला रहा था। बस के टायर उसकी बेटी के ऊपर से गुजर गए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अनीता के भी गंभीर चोटें लगी हैं।

chat bot
आपका साथी