नगर कीर्तन का भव्य स्वागत

गांव वैदोचक्क में श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया व पांच प्यारों के नेतृत्व में भव्य नगर कीर्तन निकाला गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 04:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 04:12 PM (IST)
नगर कीर्तन का भव्य स्वागत
नगर कीर्तन का भव्य स्वागत

संवाद सहयोगी, दीनानगर : गांव वैदोचक्क में श्री गुरु गोबिद सिंह जी के प्रकाशोत्सव को लेकर गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरुग्रंथ साहिब जी की छत्रछाया व पांच प्यारों के नेतृत्व में भव्य नगर कीर्तन निकाला गया। नगर कीर्तन विभिन्न गांवों से होता हुआ गुरुद्वारा वैदोचक्क में संपन्न हुआ। इस मौके पर सर्दी के मौसम में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की चढ़ती कला के लिए अरदास भी गई।

नगर कीर्तन गुरुद्वारा वैदोचक्क से आरंभ होकर गांव ढोलेवाल, पहाड़ों चक कोठे इलाही बख्श, अवांखा उदीपुर कोठे, मुन्नावाली, उदीपुर व गांव मंज से होता हुए वापस गुरुद्वारा साहिब में सम्पन हुआ। इस मौके पर भाई बलकार सिंह जी ने शबद कीर्तन से संगत को निहाल किया। भाई सुखबीर सिंह के नेतृत्व में गतका टीम ने अपने जौहर भी दिखाए। विभिन्न गांवों में नगर कीर्तन के स्वागत के लिए स्वागती गेट और नगर कीर्तन में शामिल संगत के खानपान के लिए विभिन्न संस्थाओं द्वारा लंगर भी लगाएंगे। इस मौके गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी दलविंदर सिंह, मुख्य सेवादार कश्मीर सिंह, सरपंच बोध राज, भाई कुलवीर सिंह, सूबा सिंह, राजिदर सिंह, मनप्रीत सिंह, धीरज सिंह के अलावा गांव के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी