आपराधिक मामलों में शामिल सात आरोपित काबू

पुलिस ने लूट झपटमारी चोरी व अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 10:39 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 10:39 PM (IST)
आपराधिक मामलों में शामिल सात आरोपित काबू
आपराधिक मामलों में शामिल सात आरोपित काबू

संवाद सूत्र, बटाला : पुलिस ने लूट, झपटमारी, चोरी व अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले दिनों बटाला व आसपास के क्षेत्रों में हुई आपराधिक वारदातों में शामिल रहे इन लोगों की गिरफ्तारी को पुलिस एक बड़ी उपलब्धि मान कर चल रही है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए लोगों से चोरी की 19 मोटरसाइकिल, 21 मोबाइल, दो पिस्टल, एक रिवाल्वर, आठ कारतूस, एक लैपटाप और मोटरसाइकिल चोरी में इस्तेमाल की जाने वाली मास्टर चाबी बरामद की है। इसके अलावा भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की गई है।

प्रेस कांफ्रेंस कर एसएसपी रछपाल सिंह ने बताया कि पुलिस जिला बटाला में आपराधिक तत्वों के खिलाफ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के अच्छे परिणाम सामने आए हैं। थाना सिटी के एसएचओ हरजीत सिंह और बस स्टैंड चौकी इंचार्ज सबइंस्पेक्टर बलजीत सिंह ने पुलिस पार्टी सहित बैंक कालोनी के हंसली नाला के पुल पर नाकाबंदी के दौरान बाइक पर आए एक संदिग्ध युवक विक्की पुत्र कालू वासी गांव चौधरीवाल को काबू करके जब उसकी तलाशी ली तो उससे .315 बोर का एक पिस्टल और दो कारतूस बरामद किए गए। इसके अलावा उससे एक मास्टर चाबी भी बरामद की गई। पूछताछ में उसने मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों में शामिल होना कबूल किया। उन्होंने बताया कि आरोपित कालू की निशानदेही पर 15 मोटरसाइकिलें बरामद की गई। उसने पुलिस को बताया कि इसके अलावा उसके दो अन्य साथी मुख्त्यार सिंह पुत्र प्रेम सिंह वासी गांव भंभोई और लवप्रीत सिंह पुत्र जसबीर सिंह वासी गांव चूंघ थाना मेहता मिल कर बाइक चोरी करते रहे हैं और अब तक 15 से अधिक चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं।

सीआइए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर दलजीत सिंह पड्डा ने पुलिस पार्टी सहित शास्त्री नगर में नाकाबंदी के दौरान गुरभिदर सिंह पुत्र कुलवंत सिंह वासी रसूलपुर और हरप्रीत सिंह पुत्र सरवन सिंह वासी बहादुर हुसैन को गिरफ्तार कर उनसे .315 बोर की एक पिस्टल, दो कारतूस और दो बाइक बरामद की गई। उन्होंने बताया कि आरोपी गुरभिदर सिंह के खिलाफ थाना कादियां में पहले से ही केस दर्ज है , जिसमें वह फरार चल रहा था।

इसी तरह नार्कोटिक्स सेल के इंचार्ज ने पुलिस पार्टी सहित अड्डा उमरपुरा में नाकाबंदी के दौरान रंजीत सिंह पुत्र परमजीत सिंह वासी फतेहगढ़ शुक्रचक्क थाना कंबोअ जिला गुरदासपुर को गिरफ्तार करके उससे .32 बोर का एक रिवाल्वर, तीन कारतूस, एक मोटरसाइकिल, एक मोबाइल फोन और प्रतिबंधित दवाओं की 1920 गोलियां बरामद की।

उल्लेखनीय है कि 28 फरवरी को सक्खोवाल के पास हरजिदर कौर पत्नी सतनाम सिंह वासी धीरोवाल और उसकी बेटी जतिदर कौर लुटेरों की छीनाझपटी में गंभीर घायल हो गई थीं। इलाज के दौरान हरजिदर कौर की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस वारदात में शामिल दो लुटेरों बलविदर सिंह पुत्र सतनाम सिंह और गुरविदर सिंह पुत्र सलवंत सिंह वासी सैलोवाल को गिरफ्तार कर लिया था। इन दोनों आरोपितों के पास से दो दातर, एक मोटरसाइकिल और छीना गया पर्स बरामद किया गया। इसके अलावा अर्बन एस्टेट में साफ्टवेयर इंजनीयरिग की क्लासेस चलाने वाले साजनप्रीत सिंह के सेंटर में हुई चोरी के मामले को अर्बन एस्टेट पुलिस चौकी इंचार्ज एसआइ अमृतपाल सिंह रंधावा ने सुलझाते हुए चोरी में शामिल विजय मसीह उर्फ कालिया पुत्र मंगा मसीह वासी कपूरी गेट को गिरफ्तार करके उसके पास से चोरी के 20 मोबाइल फोन और एक लैपटाप बरामद किया गया। इस चोरी में शामिल एक अन्य आरोपी रोहित पुत्र सुखविदर सिंह वासी मलावे दी कोठी फरार है। एसएसपी ने बताया, कि इसके अलावा 25 फरवरी से चलाई गई एंटी ड्रग ड्राईव के तहत पुलिस ने 46 मामले दर्ज करके 50 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनसे 127 ग्राम हेरोइन, प्रतिबंधित दवाओं की 5102 गोलियां, 1390 किलो लाहन और प्रचुर मात्रा में शराब बरामद किया था।

chat bot
आपका साथी