26 लोग संक्रमित, 12 ठीक

रविवार को जिले में 26 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 08:59 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 08:59 PM (IST)
26 लोग संक्रमित, 12 ठीक
26 लोग संक्रमित, 12 ठीक

जागरण टीम/गुरदासपुर, कलानौर : रविवार को जिले में 26 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। जबकि 12 लोगों ने कोरोना को मात दी है। सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि जिले में अब तक 211533 लोगों की सैंपलिग की जा चुकी है। इनमें से 203442 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 218 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है जबकि 7015 लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सरकारी गाइडलाइंस का पालन करें।

कम्युनिटी सेहत केंद्र कलानौर के एसएमओ डा. लखविदर सिंह अठवाल के नेतृत्व में कलानौर टी प्वाइंट पर भिखारीवाल में सेहत विभाग की टीमों ने 193 पीसीआर व रेपिड टेस्ट किए। अठवाल ने कहा कि टीमों की ओर से गांव-गांव कोरोना टेस्ट करने के अलावा सड़कों पर आने जाने वाले राहगीरों व सरकारी व प्राइवेट विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों के टेस्ट भी किए जाते हैं। कोरोना मरीजों के संपर्क में आए लोग जांच करवाएं : सीएस

संवाद सहयोगी, गुरदासपुर : यदि किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के लक्ष्ण दिखाई दें तो तुरंत अपनी जांच करवाएं। यह अपील करते हुए सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि कोरोना बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है। हमें अब और भी अधिक जागरूक होने की जरूरत है।

उन्होंने अपील की कि वे मास्क जरूर पहनें, शारीरिक दूरी मेनटेन करके रखें और हाथों को साबुन से धोएं। कोरोना बीमारी को छिपाने से नहीं, बल्कि जितना इसका अधिक पता चलेगा उतनी जल्दी ही कोरोना पीड़ित का उपचार शुरू करके उसे ठीक किया जा सकता है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कोरोना पीड़ित के संपर्क में आए व्यक्तियों की ट्रेसिग करके उनकी टेस्टिग करनी बहुत जरूरी है। जो व्यक्ति कोरोना पीड़ित के संपर्क में आए हैं, उन्हें अपनी जांच करवानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी