जिले के नौ सेंटरों पर 154 सेहत मुलाजिमों ने ली कोरोना डोज

शनिवार को जिले के नौ सेंटरों पर 154 सेहत मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन दी गई है। हालांकि 900 मुलाजिमों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:21 PM (IST)
जिले के नौ सेंटरों पर 154 सेहत मुलाजिमों ने ली कोरोना डोज
जिले के नौ सेंटरों पर 154 सेहत मुलाजिमों ने ली कोरोना डोज

जागरण टीम, गुरदासपुर, कलानौर, बटाला : शनिवार को जिले के नौ सेंटरों पर 154 सेहत मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन दी गई है। हालांकि 900 मुलाजिमों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। सिविल सर्जन डा. वरिदर जगत ने बताया कि कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए जिले में नौ अस्पतालों में सेंटर स्थापित किए गए हैं। हालांकि गत शुक्रवार को सात सेंटर बनाए गए थे। शनिवार को दो सेंटर और बढ़ाए गए हैं। इनमें से गुरदासपुर में 40, कलानौर 28,डेरा बाबा नानक 20, बटाला 20, नौशहरा मज्झा सिंह 10, सिघोवाल 18, काहनूवान 8, फतेहगढ़ चूड़ियां में 2 सेहत कर्मियों को वैक्सीन दी गई है। शनिवार को कुल 153 सेहत मुलाजिमों को कोरोना डोज दी गई है। उन्होंने बताया कि अब तक 814 सेहत कर्मी कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं।

बटाला के सिविल अस्पताल में शनिवार को बीस हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाई गई। इस सूची में आइएमए बटाला के अध्यक्ष डा. गुरमीत सिंह छीना ने सबसे पहले वैक्सीन लगवाई। इनके अलावा डा. सतिदर कौर निज्जर, डा. अरविदर सिंह (बच्चों के मामलों में विशेषज्ञ), डा. विक्रमजीत सिंह, डा.आदीराज भल्ला शामिल रहें। रविवार छुट्टी वाला दिन है, इसलिए सोमवार को 83 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन लगाए जाने की सूची सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. संजीव कुमार भल्ला के पास आ चुकी है। उनके मुताबिक जिस प्रकार से शहर के सीनियर डॅक्टर वैक्सीन लगाने में रुचि दिखा रहे हैं, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि अब हेल्थ वर्कर भी वैक्सीन लगाने में संकोच नहीं करेंगे। पिछले दिनों कुछ अफवाहों की वजह से हेल्थ वर्करों में वैक्सीन लगाने में भ्रम फैल गया था। बाद में अन्य डाक्टरों ने वैक्सीन लगाकर इनके मन में फैले भ्रम को दूर कर दिया। सोमवार को शहर के दो प्रसिद्ध निजी अस्पताल में काम करने वाले हेल्थ वर्करों द्वारा वैक्सीन लगाने के लिए सिविल अस्पताल में लिस्ट पहुंची चुकी है। एसएमओ ने दावा किया कि अगले हफ्ते वैक्सीन लगाने वालों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। हफ्ते के अंत तक 742 को वैक्सीन देने का अपना टारगेट पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी