श्मशानघाट के पास दबा रखी 100 लीटर लाहन बरामद

आबकारी विभाग को लगातार दूसरे दिन बड़ी कामयाबी हासिल हुई। शनिवार को गांव मूल्ला सुन्नइयां में स्थित श्मशानघाट के पास जमीन में दबा रखी 100 लीटर लाहन बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:29 PM (IST)
श्मशानघाट के पास दबा रखी 100 लीटर लाहन बरामद
श्मशानघाट के पास दबा रखी 100 लीटर लाहन बरामद

जागरण संवाददाता, बटाला : आबकारी विभाग को लगातार दूसरे दिन बड़ी कामयाबी हासिल हुई। शनिवार को गांव मूल्ला सुन्नइयां में स्थित श्मशानघाट के पास जमीन में दबा रखी 100 लीटर लाहन बरामद की। टीम की कार्रवाई को लेकर आबकारी सहायक कमिश्नर राजविदर कौर बाजवा, आबकारी कमिश्नर तनवर रजिदर ने प्रशंसा की। शुक्रवार को भी इसी टीम ने गांव हस्सनपुर कलां के एक घर में दो कैन से डेढ़ सौ लीटर लाहन बरामद की थी। लाहन को आबकारी टीम ने गड्ढे में नष्ट किया। यह जानकारी बटाला सर्कल से आबकारी विभाग में तैनात इंस्पेक्टर सुरेंदर काहलों ने दी। उन्होंने कहा कि शनिवार को सूचना मिली थी कि गांव सुन्नइयां के पास भारी मात्रा में लाहन श्मशानघाट के पास जमीन में दबा रखी है। टीम ने सुबह 11 बजे रेड की। उन्हें वहां पर एक गड्ढे को खोदा तो उसके भीतर दो कैन बरामद हुए। कैन के ढक्कन खोले तो प्रति कैन पचास-पचास लीटर अवैध लाहन पाई गई। मौके पर उस अवैध लाहन को गड्ढे खोदकर नष्ट कर दिया। लाहन किसने दबा रखी थी इसकी जांच की जा रही है। कार्रवाई को एएसआइ बलविदर सिंह जालम, एएसआइ रंजोध सिंह, एएसआइ एमून्यल मसीह, एएसआइ रविदर सिंह, मैडम रजिदर कौर तथा बलजिदर कौर भी शामिल थी।

रिकवरी भारी मात्रा में बल्कि गिरफ्तारी जीरो

पिछले कुछ माह से आबकारी विभाग अवैध लाहन-शराब पकड़ने में रिकवरी सौ फीसद करने का दावा कर रहा है। जबकि इसके पीछे नेटवर्क चलाने वालों को गिरफ्तारी करने में वह बिल्कुल जीरो साबित हुआ। हालांकि, विभाग दावा करता है कि उनका मकसद सिर्फ इनके नेटवर्क को धवस्त करना है, ताकि इन्हें आर्थिक तौर पर कम•ाोर किया जा सके। ऐसे में आबकारी विभाग पर भी कई सवाल खड़े होते हैं।

chat bot
आपका साथी