जमींदारों ने पैसे मांगने पर खेत मजदूर से की मारपीट, मौत

कई सालों से जमींदार के पास काम कर रहे खेत श्रमिक ने जब पैसे मांगे तो जमींदार ने श्रमिक मारपीट की जिससे उसकी हालत बिगड़ गई जिले अस्पताल में भर्ती करवाया तो करीब दस दिन इलाज के बाद श्रमिक बलदेव सिंह की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:20 PM (IST)
जमींदारों ने पैसे मांगने पर खेत मजदूर से की मारपीट, मौत
जमींदारों ने पैसे मांगने पर खेत मजदूर से की मारपीट, मौत

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कई सालों से जमींदार के पास काम कर रहे खेत श्रमिक ने जब पैसे मांगे तो जमींदार ने श्रमिक मारपीट की, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई, जिले अस्पताल में भर्ती करवाया तो करीब दस दिन इलाज के बाद श्रमिक बलदेव सिंह की मौत हो गई। मृतक के बेटे की शिकायत पर थाना मल्लांवाला पुलिस ने दो जमींदारों पर हत्या का केस दर्ज किया है।

जांच अधिकारी दर्शन सिंह ने कहा कि आरोपित गोलियां खिला कर श्रमिक से काम कराते रहते थे। पुलिस ने मृतक के बेटे की शिकायत पर थाना मल्लांवाला के गांव ठठा किशन सिंह वाला के जमींदार गुरदयाल सिंह और गुरजीत सिंह पर मामला दर्ज किया गया है।

मृतक बलदेव के बेटे गुरभेज सिंह निवासी जौड़ा थाना सरहाली जिला तरनतारन ने बताया कि उसके पिता बलदेव सिंह पिछले 12-13 साल से आरोपितों के खेतों में काम करते थे। पिता ने अपने बाकी रहते पैसे आरोपितों से मांगे तो आरोपित गुरदियाल सिंह व गुरजीत सिंह ने उसके पिता से मारपीट की, जिससे उनकी हालत खराब हो गई। बलदेव सिंह की उपचार के दौरान मेडिकल कालेज फरीदकोट में मौत हो गई। जांच अधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम करवा बुधवार को शव परिजनों के हवाले कर दिया है। मारपीट के आरोप में तीन लोगों पर केस

संस, अबोहर : नगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति से मारपीट करने के आरोप में तीन लोगों के मामला दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गुरमुख सिंह निवासी सीपर तहसील बुआनी खेड़ा जिला हिसार ने बताया कि ढाणी कड़ाका सिंह में पांच फरवरी को उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। जिसके बयानों पर पुलिस ने लवप्रीत सिंह निवासी घटिटयां वाली, जसवंत सिंह व लवप्रीत सिंह निवासी अलियाना के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी