पंचायत की जमीन के झगड़े में युवक की गोली मार की हत्या

पंचायत की जमीन को लेकर चल रही रंजिश में सरपंच ने अपने साथियों के साथ युवक पर .12 बोर की बंदूक से गोलियां चलाकर युवक की हत्या कर दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:26 PM (IST)
पंचायत की जमीन के झगड़े में युवक की गोली मार की हत्या
पंचायत की जमीन के झगड़े में युवक की गोली मार की हत्या

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंचायत की जमीन को लेकर चल रही रंजिश में सरपंच ने अपने साथियों के साथ युवक पर .12 बोर की बंदूक से गोलियां चलाकर युवक की हत्या कर दी। घटना गांव सद्दूशाह वाला की है।

मृतक शमशेर सिंह की पत्नी निंदर कौर ने आरोप लगाया कि उनके पास पिछले 15 वर्षों से पंचायत की पांच एकड़ भूमि थी और उस भूमि को हर साल वह ठेके पर लेकर खेतीबाड़ी करते थे। आरोप है कि गांव का कांग्रेसी सरपंच विरसा सिंह भूमि को उनसे छुड़वाना चाहता था। इससे पहले भी कई बार गांव मे भूमि को लेकर कहा सुनी हो चुकी थी। गांव के सरपंच विरसा सिंह ने वीरवार को धक्के से भूमि को उनसे छुड़वाने के लिए उसके पति शमशेर सिंह को फोन करके मंडी में बुलाया। उसके पति शमशेर के साथ मामा का बेटा भूपिंद्र सिंह जब उक्त जगह पर पहुंचे तो कहासुनी के बाद शमशेर घर आने लगा तो जैसे ही वह घर में प्रवेश होने लगा तो विरसा सिंह के साथ संदीप सिंह, इंद्रजीत सिंह, करनैंल सिंह, जरनैल सिंह ने पीछे से 12 बोर की बंदूक से उसके पति पर गोली चला दी, जिसमें उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। थाना आरिफके के प्रभारी गुरविदर सिंह भुल्लर ने बताया कि पुलिस ने मृतक की पत्नी निदर कौर के बयान के आधार पर पांच लोगो के खिलाफ हत्या व आ‌र्म्ज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर किया है।

सरपंच से किया गाली-गलौच, सरकारी काम में डाली रुकावट संवाद सहयोगी, जीरा (फिरोजपुर) : थाना जीरा की पुलिस ने गांव चब्बा के सरपंच के साथ गाली-गलौच कर सरकरी काम में रुकावट डालने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सब इंस्पेक्टर कुलविदर सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में बलदेव सिंह निवासी गांव बहक गुजरां ने बताया कि उसकी दुकान के आगे गली बन रही है और उसका लेवल करने के लिए पंचायत की तरफ से दुकान के आगे मिट्टी डाली जा रही थी। इस दौरान आरोपित बलजीत सिंह निवासी गांव चब्बा समझता था कि वह जानबूझकर दुकान के आगे मिट्टी डलवा रहा है, जिसकी रंजिश को लेकर बुधवार को आरोपित बलजीत सिंह ने गांव के सरपंच प्रगट सिंह के साथ खींच-तान करते हुए गाली-गलौच किया और सरकारी काम में रुकावट पैदा की। इसके अलावा आरोपित ने सरपंच को मारने की धमकियां भी दी। पुलिस ने आरोपित पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी