वैक्सीनेशन के लिए आगे नहीं आ रहे श्रमिक

जिले के दो बड़े अस्पतालों में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के श्रमिकों टीकाकरण नहीं हो सका। मंगलवार दूसरे दिन फिरोजपुर के सिविल अस्पताल और जीरा के सिविल अस्पताल में इस वर्ग में टीका लगवाने वालों की संख्या शून्य रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:44 PM (IST)
वैक्सीनेशन के लिए आगे नहीं आ रहे श्रमिक
वैक्सीनेशन के लिए आगे नहीं आ रहे श्रमिक

जागरण टीम, फिरोजपुर : जिले के दो बड़े अस्पतालों में मंगलवार को 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के श्रमिकों टीकाकरण नहीं हो सका। मंगलवार दूसरे दिन फिरोजपुर के सिविल अस्पताल और जीरा के सिविल अस्पताल में इस वर्ग में टीका लगवाने वालों की संख्या शून्य रही। वहीं मक्खू में 30 और फिरोजशाह के सेहत केंद्र में 48 श्रमिकों का टीकाकरण हुआ, जबकि 45 साल से अधिक आयु वर्ग में 1013 लोगों का मंगलवार को टीकाकरण हुआ। सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा कि सेहत विभाग के पास श्रमिकों के लिए पर्याप्त वैक्सीन है। उनको टीकाकरण के लिए आगे आना होगा।

जिले में तीसरे चरण के टीकाकरण में श्रमिकों का पहले टीकाकरण करने की घोषणा के बाद दूसरे वर्ग के आवेदक इंतजार में है। सोमवार को भी मक्खू, गुरुहरसहाय, फिरोजशाह में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में ही 38 लोगों का टीकाकरण हुआ, जबकि फिरोजपुर और जीरा के सिविल अस्पतालों में कोई नहीं पहुंचा।

रजिस्ट्रेशन पर अभी भी असंमजस बरकरार

मंगलवार को भी 18 से 44 साल आयु वर्ग के आवेदक टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन खुलने का इंतजार करते रहे। दूसरे दिन भी पोर्टल के काम न करने कारण आवेदकों को निराशा हाथ लगी। लोग अपने टीकाकरण को लेकर दुविधा में है।

(बॉक्स)

83 हजार का आंकड़ा पार

45 साल से अधिक आयु वर्ग में टीका लगवाने वालों का जिले में आंकड़ा 83 हजार के पार हो गया है। इस आयु वर्ग में टीका लगवाने वाले लोग उत्साह दिखा रहे हैं और फिरोजपुर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण कारण लोग टीकाकरण में दिलचस्पी दिखा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी