नकाब पहन दुकान का तोड़े ताले, चौकीदार को बंधक बनाकर लोगों पर की फायरिग

दुकान की रजिस्ट्री नाम पर होने के बावजूद दुकान के ताले तोड़ना ममदोट के एक केमिस्ट को भारी पड़ा। फिरोजपुर के कस्बा ममदोट में वीरवार की रात साढे़ 12 बजे केमिस्ट अपने साथियों सहित नकाब पहनकर दुकान के ताले तोड़ने पहुंचा तो चौकीदार ने उसे ऐसा करने से रोका। आरोपितों ने चौकीदार को हथियारों की नोक पर चुप करा दिया। ताले टूटने की आवाज सुनकर इलाका निवासी वहां पहुंचे तो आरोपितों ने उन पर गोली चला दी और भीड़ बढ़ती देख आरोपित मौके से फरार हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:28 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:28 PM (IST)
नकाब पहन दुकान का तोड़े ताले, चौकीदार को बंधक बनाकर लोगों पर की फायरिग
नकाब पहन दुकान का तोड़े ताले, चौकीदार को बंधक बनाकर लोगों पर की फायरिग

संवाद सूत्र, ममदोट (फिरोजपुर) : दुकान की रजिस्ट्री नाम पर होने के बावजूद दुकान के ताले तोड़ना ममदोट के एक केमिस्ट को भारी पड़ा। फिरोजपुर के कस्बा ममदोट में वीरवार की रात साढे़ 12 बजे केमिस्ट अपने साथियों सहित नकाब पहनकर दुकान के ताले तोड़ने पहुंचा तो चौकीदार ने उसे ऐसा करने से रोका। आरोपितों ने चौकीदार को हथियारों की नोक पर चुप करा दिया। ताले टूटने की आवाज सुनकर इलाका निवासी वहां पहुंचे तो आरोपितों ने उन पर गोली चला दी और भीड़ बढ़ती देख आरोपित मौके से फरार हो गए। पहली नजर में ये मामला नकाशपोश लुटेरों का लगा लेकिन शुक्रवार जब पुलिस ने जांच की तो मामला पैसों के लेनदेन सामने आया।

फिरोजपुर के डीएसपी (डी)सतनाम सिंह ने कहा दुकान का मालिक होने के बावजूद नकाब पहन कर ताला तोड़ना और फायर करने की दुकानदार ने गलती की। पुलिस ने ममदोट के रहने वाले केमिस्ट गगन सहित छह लोगों के पर इरादा ए कत्ल का मामला दर्ज किया है। ममदोट के केमिस्ट ने एक व्यक्ति के पास कमेटी के उसे करीब 10 लाख रुपये लेने थे। पैसे न दे पाने पर कर्जदार ने दुकान की रजिस्ट्री केमिस्ट के नाम करवा दी थी, लेकिन दुकान का कब्जा केमिस्ट के पास नहीं था। दुकान का कब्जा लेने के लिए केमिस्ट अपने नकाबपोश साथियों सहित आधी रात को दुकान का ताले तोड़ने पहुंचा था।

चौकीदार अवतार सिंह ने बताया कि रात करीब 12:15 बजे आरोपितों ने दुकान का शटर तोड़ा, जिसके बाद वह मौके पर पहुंच गया और आरोपितों को रोकने पर उन्होंने हथियार की बल पर उसे चुप करवा दिया। शोर सुनकर दुकानदार पम्मा धवन और राबिन धवन वहां पहुंचे तो नकाबपोशों ने उनको दूर रहने की चेतावनी दी और गोली चला दी और मौका देख फरार हो गए। लुटेरों के भागने के बाद थाना के सब इंस्पेक्टर सुखपाल सिंह भी मौके पर पहुंच गए। चौकीदार ने मार्केट के मेडिकल हाल के संचालक की पहचान भी की।

chat bot
आपका साथी