फिरोजपुर में वोटर जागरूकता मुहिम शुरू

भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतानुसार जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर जिला स्तरीय वोटर जागरूकता मुहिम शुरू की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:27 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:27 PM (IST)
फिरोजपुर में वोटर जागरूकता मुहिम शुरू
फिरोजपुर में वोटर जागरूकता मुहिम शुरू

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : भारतीय चुनाव आयोग की हिदायतानुसार जिला चुनाव अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर जिला स्तरीय वोटर जागरूकता मुहिम शुरू की गई।

इस दौरान डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने 18 वर्ष या इससे अधिक आयु वाले नौजवानों को अपना वोट बनाने के लिए जागरूक किया। इस दौरान चुनाव तहसीलदार चांद प्रकाश व सतिन्द्र सिंह ने बताया कि आगामी दो माह में कालेजों, स्कूलों आदि में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी, तांकि नौजवानों को जागरूक किया जा सके। विधान सभा चुनाव 2022 के को-आर्डीनेटर कमल शर्मा ने बताया कि नए बने वोटरों की रजिस्ट्रेशन एक नवंबर 2021 से 30 नवंबर 2021 तक की जा रही है। इस दौरान समूह हलकों के बूथ स्तरीय पोलिग अधिकारी स्टेशनों पर बैठकर प्रार्थना पत्र हासिल करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए साइकिल रैली, सेमिनार व विचार गोष्ठियां आयोजित की जाएंगी। इस दौरान जिला जिला शिक्षा अधिकारी राकेश छाबड़ा और डिप्टी डीईओ कोमल अरोड़ा ने विश्वास दिलाया कि शिक्षा विभाग का समूह अमला इस जागरूकता अभियान में उत्साहपूर्वक हिस्सा लेगा। इस मौके पर लवजीत सिंह, परविदर सिंह, लखविदर सिंह, चरनजीत सिंह, रजिदर कुमार, महावीर बांसल, चुनाव कानूनगो गगन, प्रोग्रामर त्रिलोचन सिंह व प्रवीण चोपड़ा आदि मौजूद थे। विस चुनाव की तैयारी पर की चर्चा संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक मांगलवार को डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर विनीत कुमार की अध्यक्षता में हुई। डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने जिले के चार विधानसभा हलकों के संवेदनशील पोलिग स्टेशन की पड़ताल करने के लिए सिविल और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त टीम की तैयारी करने के लिए कहा और साथ ही पुलिस विभाग को जिले के हथियार लाइसेंस धारकों के हथियार जमा करने के लिए कहा।

इसके अलावा विधान सभा मतदान 2017 और 2019 संबंधी पेंडिग पड़े मामलों बारे भी विचार-विमर्श किया गया। इस मौके एसएसपी फिरोजपुर हरमन हंस, तहसीलदार मतदान चांद प्रकाश और इलेक्शन इंचार्ज रवि कुमार भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी