हर व्यक्ति जिम्मेदारी समझकर लगवाए वैक्सीन : डीसी

जिले के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करने के उद्देश्य के साथ सेहत विभाग की तरफ से कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता वैन को मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर दविंद्र सिंह ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेंक्स से हरि झंडी दिखाकर रवाना किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:56 PM (IST)
हर व्यक्ति जिम्मेदारी समझकर लगवाए वैक्सीन : डीसी
हर व्यक्ति जिम्मेदारी समझकर लगवाए वैक्सीन : डीसी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले के लोगों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूक करने के उद्देश्य के साथ सेहत विभाग की तरफ से कोविड-19 वैक्सीनेशन जागरूकता वैन को मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर दविंद्र सिंह ने जिला प्रबंधकीय कांप्लेंक्स से हरि झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह वैन पांच दिन तक लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि लोग कोविड वैक्सीनेशन को अपनी जिम्मेवारी समझते हुए आगे आकर टीकाकरण करवाएं।

इस दौरान सिविल सर्जन डा. राजिंद्र अरोड़ा ने बताया कि जिले में अब तक कोविड टीकाकरण की पहले डोज चार लाख 99 हजार 139 लोगों को और दूसरी डोज एक लाख 75 हजार 973 लोगों को लगाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकारी सेहत संस्थाओं में यह वैक्सीनेशन मुफ्त उपलब्ध है, जिसका लोगों को अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए। इस मौके पर जिला टीकाकरण अफसर डा.मीनाक्षी अबरोल, सुपरिंटेंडेंट डीसी दफ्तर जोगिंद्र सिंह एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हर मुलाजिम बने कोविड टीकाकरण मुहिम का हिस्सा : डीसी संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर दविंदर सिंह की ने मंगलवार को सिविल सर्जन दफ्तर का दौरा किया। इस दौरान डीसी ने स्टाफ का हाजिरी रजिस्टर भी चेक किया गया। इसके बाद डीसी ने अधिकारियों और स्टाफ से सेहत विभाग की अलग अलग स्कीमों की कार्यगुजारी का जायजा लिया।

इस मौके उन्होंने कोविड टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कहा और साथ ही सेहत विभाग की स्कीमों को भी योग्य लाभार्थियों तक निश्चित समय में पहुंचाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड19 टीकाकरन सबसे बड़ी मुहिम है। इसलिए विभाग का हर मुलाजिम इसमें अपनी शामूलियत करे। इस दौरान उन्होंने फूड सेफ्टी अफ्सर से भी जिले में खाने-पीने की चीजों को लेकर की जाती सैंपलिग बारे भी जानकारी हासिल की।

chat bot
आपका साथी