वैक्सीन खत्म होने से 129 सेंटरों पर रुका टीकाकरण

कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सबसे अहम हथियार के रूप में प्रयोग की जा रही कोरोना वैक्सीन के खत्म हो जाने के कारण मंगलवार को जिले के 129 सेंटर पर लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लग सकी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 10:22 PM (IST)
वैक्सीन खत्म होने से 129 सेंटरों पर रुका टीकाकरण
वैक्सीन खत्म होने से 129 सेंटरों पर रुका टीकाकरण

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सबसे अहम हथियार के रूप में प्रयोग की जा रही कोरोना वैक्सीन के खत्म हो जाने के कारण मंगलवार को जिले के 129 सेंटर पर लोगों को कोरोना वैक्सीन नहीं लग सकी। इस दौरान सिविल अस्पताल में बनाए गए कोविड-19 वैक्सीन सेंटर पर भी ताला लगा नजर आया, जहां कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए आए लौग वापस लौटते नजर आए। उधर सेहत विभाग का कहना है कि मंगलवार रात या बुधवार सुबह तक कोरोना वैक्सीन की डोज यहां पहुंच जाएगी।

फाजिल्का जिले में 129 स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसके तहत 137 टीमों की ओर से कोरोना वैक्सीन का कार्य किया जा रहा है। इसके अलावा पंजीकृत प्राइवेट अस्पतालों में भी तय रेटों के अनुसार कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके अलावा समाजिक संस्थाएं भी लगातार कैंप लगाकर कोरोना वैक्सीन के लिए लोगों को आगे लेकर आ रही हैं। वहीं अगर सोमवार तक जिले में 66848 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगी है, जबकि 8954 लोगों को कोरोना की दूसरी डोज भी लग चुकी है।

उधर कोरोना वैक्सीन कम होने के चलते तीन मई को लांयस क्लब विशाल व चार मई को शिवालिक स्कूल में लगने वाले कैंप को रद्द कर दिया गया है।

---

जल्द आएगी कोरोना वैक्सीन: सिविल सर्जन

सिविल सर्जन डा. हरजिद्र सिंह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की कमी जरूर हुई है, लेकिन कोरोना वैक्सीन को लेकर चंडीगढ़ में सेहत विभाग को बता दिया गया है। उम्मीद है कि मंगलवार देर शाम तक या फिर बुधवार सुबह तक कोरोना वैक्सीन पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की ओर से 20 हजार वैक्सीन की मांग की गई है, जोकि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी