बेरोजगार अध्यापकों ने घेरी मंत्री की कोठी

रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापक यूनियन ने रविवार को सारागढ़ी पार्क से रोष मार्च निकालते हुए पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी की। उक्त अध्यापक जब कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की कोठी के पास पहुंचे तो भारी पुलिस बल लगाकर रोका गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:57 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:57 PM (IST)
बेरोजगार अध्यापकों ने घेरी मंत्री की कोठी
बेरोजगार अध्यापकों ने घेरी मंत्री की कोठी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापक यूनियन ने रविवार को सारागढ़ी पार्क से रोष मार्च निकालते हुए पंजाब सरकार खिलाफ नारेबाजी की। उक्त अध्यापक जब कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की कोठी के पास पहुंचे तो भारी पुलिस बल लगाकर रोका गया।

इस मौके मौजूद बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापक यूनियन के प्रदेश प्रधान दीपक कंबोज, रविंद्र कंबोज अबोहर ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से 2364 ईटीटी अध्यापकों की भर्ती निकाली गई है, जिसमें बीएड उम्मीदवारों को बराबर का दर्जा दिया गया, जिससे बेरोजगार ईटीटी अध्यापकों के हकों पर डाका मारा गया है। इसलिए पंजाब सरकार से मांग करते हैं कि ईटीटी को पहल के आधार पर नौकरियां दी जाए। इस मौके सुरजीत चपाती, गगन अबोहर, बलजीत फिरोजपुर, कर्मजीत कौर, गुरमीत कौर, पृथ्वी वर्मा, राजन हांडा, मनोज फिरोजपुर, मनप्रीत अबोहर मौजूद थे।

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी का करेंगे विरोध संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जागो पेरेंट्स जागो वेलफेयर सोसायटी फिरोजपुर की बैठक रविवार को सोसायटी के चेयरमैन हरी राम खिदड़ी और प्रधान गगनदीप की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान महासचिव परमिंदर कुमार ने बताया कि प्राइवेट स्कूल यातायात के साधनों में और किताबों पर और स्कूल की वर्दियों पर अपनी इच्छानुसार पैसे वसूल करते हैं। इसके साथ ही अपनी इच्छा अनुसार ही फीस निर्धारित कर लेते हैं, जिससे अभिभावकों पर बोझ बढ़ता है। इस दौरान फैसला लिया गया कि स्कूलों में फीस की बढ़ोतरी व किताबों की कीमतों को कम करने के लिए एक मांगपत्र एसडीएम फिरोजपुर और जिला उपायुक्त को दिया जाएगा और संघर्ष किया जाएगा, जिसके लिए एक एक्शन समिति का गठन किया गया है, जिसमें इंद्र गुप्ता, अमरिंदर सिंह रूबी सोढी, अश्वनी शर्मा, बलदेव सिंह, रविंद्र कुमार, प्रदीप राणा, एडवोकेट जेएस सोढी, तरसेम बेदी, रमन खन्ना, गुरबख्श सिंह, रजिंदर शर्मा बिट्टू आदि को एक्शन समिति में शामिल किया गया।

chat bot
आपका साथी