बेरोजगार अध्यपाकों ने तीन घंटे जाम किया हाईवे

पीटीआइ अध्यापकों की भर्ती की मांग को लेकर बेरोजगार पीटीआइ अध्यापकों ने मंगवलार को खेलमंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के हलके गुरुहरसहाय में ललकार रैली की और गांव गोलूका में फिरोजपुर फाजिल्का जीटी रोड पर जाम लगा तीन घंटे प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:52 PM (IST)
बेरोजगार अध्यपाकों ने तीन घंटे जाम किया हाईवे
बेरोजगार अध्यपाकों ने तीन घंटे जाम किया हाईवे

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय : पीटीआइ अध्यापकों की भर्ती की मांग को लेकर बेरोजगार पीटीआइ अध्यापकों ने मंगवलार को खेलमंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के हलके गुरुहरसहाय में ललकार रैली की और गांव गोलूका में फिरोजपुर फाजिल्का जीटी रोड पर जाम लगा तीन घंटे प्रदर्शन किया। डीसी गुरपाल सिंह चाहल ने 29 अपै्रल को पैनल मीटिंग का आश्वासन दिया, जिसके बाद अध्यापकों ने जीटी रोड से जाम हटाया। इस दौरान अध्यापकों ने कहा हलका विधायक और कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी मांगों को लेकर बैठक का आश्वासन देने के बावजूद अध्यापकों से नहीं मिले।

ललकार रैली में बेरोजगार पीटीआइ अध्यापकों की संख्या कम होने के बावजूद सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक फिरोजपुर फाजिल्का जीटी रोड जाम रखा गया, जिस कारण फिरोजपुर से फाजिल्का की ओर आने जाने वाले वाहनों की कतारें लग गई। इस दौरान बेरोजगार पीटीआइ अध्यापक यूनियन के प्रांतीय नेता गुरप्रीत सिंह राजू खन्ना ने बताया कि 646 बेरोजगार पीटीआई अध्यापकों की भर्ती को लेकर लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा है। संघर्ष के दौरान कैबिनेट और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने मुख्यमंत्री पंजाब के साथ मीटिग करवा उक्त मसले को हल करने का भरोसा दिया था। इतना ही नहीं उनके बेटे हीरा सोढी ने मांगों को लेकर पानी की टंकी पर चढ़े बेरो•ागार अध्यापकों को भरोसा देकर नीचे उतारा था। खन्ना ने बताया कि खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी और उनके परिवार की ओर से बेरोजगार पीटीआइ अध्यापकों को दिए गए भरोसे आज तक सिर्फ झूठे बहाने ही साबित हुए हैं और अब वह सोढी परिवार की झूठी बातें में नहीं आएंगे। यूनियन ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती वह जाम नहीं हटाएंगे। इस मौके अशोक कुमार, हरीश सामा, सुशील कौर बंटी, प्रगट सिंह सिद्धू, बिंदर सिह व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी