बेरोजगार पटवारी यूनियन ने कहा, भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल करने की जाए

बेरोजगार समूह पटवारी उम्मीदवार यूनियन द्वारा पटवारियों के खाली पड़े पदों को भरने की मांग को लेकर विधायक दविदर सिंह घुबाया को मांग पत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:29 PM (IST)
बेरोजगार पटवारी यूनियन ने कहा, भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल करने की जाए
बेरोजगार पटवारी यूनियन ने कहा, भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल करने की जाए

संवाद सूत्र, फाजिल्का : बेरोजगार समूह पटवारी उम्मीदवार यूनियन द्वारा पटवारियों के खाली पड़े पदों को भरने की मांग को लेकर विधायक दविदर सिंह घुबाया को मांग पत्र सौंपा गया। यूनियन नेता बलजीत सिंह, जश्न सिंह, रजिदर सिंह, लवप्रीत सिंह ने कहा कि घर-घर नौकरी के वादे के साथ 2017 में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई और युवा लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश में तैयारी कर रहे थे। 2017 में पंजाब सरकार ने राज्य में पटवारियों के रिक्त पद भरने संबंधी कहा था, जिसके बाद युवाओं ने परीक्षा की तैयारी करनी शुरू कर दी। समय गुजरता रहा, लेकिन सरकार ने भर्ती संबंधी कोई विज्ञापन जारी नहीं किया। 2019 में पंजाब मंत्री मंडल ने पटवारियों की 1090 पदों को भरने की हरी झंडी दे दी, लेकिन इस संबंधी भर्ती का विज्ञापन देखने के लिए उम्मीदवारों को बहुत लंबा इंतजार करना पड़ा।

सरकार ने अधीन सेवा चयन बोर्ड मोहाली के द्वारा 1152 पटवारी, जिलेदार और नहरी क्लर्क (पटवारी) के पदों का विज्ञापन जारी किया। दो चरणों में परीक्षा के बाद 17 सितंबर को नतीजा घोषित किया गया। मगर इसके बाद सेवा चयन बोर्ड मोहाली द्वारा भर्ती की आगे की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। इस कारण परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों में सरकार के प्रति भारी रोष है। इसके बाद उम्मीदवारों का एक शिष्टमंडल मोहाली में पहुंचा। उम्मीदवारों द्वारा अधीन सेवा चयन बोर्ड, मोहाली के सचिव के साथ मुलाकात की गई। सचिव ने कहा कि बोर्ड के चेयरमैन की पद रिक्त है। ये भर्ती प्रक्रिया बोर्ड के चेयरमैन की नियुक्ति के बाद ही पूरी हो सकती है। इसके बाद उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात की। सीएम ने भरोसा दिलाया कि जल्दी ही अधीन सेवा बोर्ड के चेयरमैन की नियुक्ति की जाएगी और पटवारी की भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल की जाएगी। मगर सरकार द्वारा अभी तक भर्ती प्रक्रिया को मुकम्मल करने के लिए कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। बेरोजगार समूह पटवारी उम्मीदवार यूनियन ने सरकार से मांग की कि जल्दी अधीन सेवा बोर्ड के चेयरमैन की नियुक्ति की जाए और भर्ती प्रक्रिया मुकम्मल की जाए।

chat bot
आपका साथी