25 को मोती महल का घेराव करेगा बेरोजगार मोर्चा

बेरोजगार सांझा मोर्चा फिरोजपुर की मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया जिसमें 25 अप्रैल को मोती महल का घेराव करने की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:08 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:08 PM (IST)
25 को मोती महल का घेराव करेगा बेरोजगार मोर्चा
25 को मोती महल का घेराव करेगा बेरोजगार मोर्चा

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : बेरोजगार सांझा मोर्चा फिरोजपुर की मंगलवार को बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें 25 अप्रैल को मोती महल का घेराव करने की तैयारियों पर विचार-विमर्श किया गया।

इस मौके पर प्रदेश स्तरीय नेता सुखदेव सिंह जलालाबाद ने बताया कि बेरोजगार सांझा मोर्चा की ओर से लगभग 109 दिनों से संगरूर में शिक्षा मंत्री की कोठी सामने पक्का मोर्चा लगाया गया है, लेकिन उनकी मांगों पर अभी तक कैप्टन सरकार ने कोई फैसला नहीं किया। कैप्टन सरकार घर-घर नौकरी देने का वादा करके सत्ता में आई थी, परन्तु नौकरी तो इस सरकार ने क्या देनी थी, बल्कि योग्य उम्मीदवारों को भी सरकार रोजगार मुहैया नहीं करवा रही। उन्होंने बताया कि बेरोजगार सांझा मोर्चा में जिसमें बेरोजगार मल्टीपरपज हेल्थ वर्कर, टेट पास बेरोजगार बीएड अध्यापक यूनियन, बेरोजगार आर्ट एंड क्राफ्ट अध्यापक यूनियन, बेरोजगार डीपीइ 873 और बेरोजगार पीटीआई 646 अध्यापक यूनियन की ओर से संघर्ष किया जा रहा है। इस मौके पर गुरप्रीत सिंह, नीरज, अवतार सिंह, कलवंत सिंह, योगराज सिंह, इकबाल सिंह, बलविंदर सिंह व अमन बाजेके उपस्थित थे।

पैरा मेडीकल व सेहत कर्मचारी यूनियन ने शुरू की भूख हड़ताल संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पैरा मेडिकल एवं सेहत कर्मचारी यूनियन ने मंगलवार को जिला प्रधान सुधीर के नेतृत्व हड़ताल शुरू की है। इस दौरान जिला प्रधान सुधीर ने बताया कि 15 साल से काम कर रहे रुरल फार्मेसी अफसरों को 11000 रुपए पर अपनी ड्यूटी करने के लिए दूर-दूर जाना पड़ता है, लेकिन सरकार ने अभी तक उनकी समस्या का हल नहीं किया है।

इस दौरान संस्था के प्रदेश प्रधान हनूं तिवाड़ी ने कहा कि विभाग के मंत्री की तरफ से उनकी मांगों को नजरअंदाज कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि समूह फारमासिस्टों को तुरंत रेगुलर किया जाए, वेतन में विस्तार किया जाए और उनकी सभी जायज मांगों को तुरंत पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि हड़ातल के दौरान कोई भी फार्मासिस्ट अपनी ड्यूटी नहीं करेगा और वह अपनी डिस्पेंसरी में ही मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही कर्मचारियों की तरफ से जल्द ही पंचायत मंत्री की रिहायश के आगे पक्का मोर्चा लगाया जाएगा। इस मौके पर जत्थेबंदी के महासचिव रोबिन, सीनियर उपप्रधान राविंदर शर्मा, कुलवंत सिंह, राम प्रसाद, नरिंदर शर्मा, अजय उपप्रधान, चिमन सिंह, पुनीत मेहता, गुरजंट सिंह, प्रभजोत कौर, सतनाम सिंह, मल्टीपर्पज यूनियन के नेता शैली हांडा, वंदना, अमनदीप कौर, राजदीप सिंह, मनिंदरजीत सिंह, सुमित, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी