फिरोजपुर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, साल में पहली बार एक दिन में 127 पाजिटिव

जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार को कोरोना से जहां दो महिलाओं की मौत हो गई वहीं इस साल 127 नए केस मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:41 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, साल में पहली बार एक दिन में 127 पाजिटिव
फिरोजपुर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, साल में पहली बार एक दिन में 127 पाजिटिव

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार को कोरोना से जहां दो महिलाओं की मौत हो गई, वहीं इस साल 127 नए केस मिले हैं। इससे पहले जिले में 116 केसों के अलावा 106 केस इस साल मिल चुके हैं। जिले में वीरवार को फिरोजशाह व गुरुहरसहाय में करीब 50 साल की दो महिलाओं की कोरोना से मौत हुई है।

जिले में कोरोना से मौतों का आंकड़ा 181 तक पहुंच गया है। वीरवार को सेहत विभाग ने 356 लोगों के टेस्ट किए। अभी तक जिले में 118859 लोगों के टेस्ट किए जा चुके है, जिनमें 6087 पाजिटिव केस पाए गए हैं और 5320 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए सेहत विभाग की तरफ से जारी गाईड लाईन की पालना करने के लिए अपील की है। 45, 680 लोग लगवा चुके कोरोना वैक्सीन

उधर कोरोना जिले में 45 हजार 680 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है । समाजसेवी संस्थाएं भी मुहिम में भागीदार बन लोगों को कोरोना से बचाने के लिए शिविर लगा रही हैं। जिला ट्रैफिक इंचार्ज पुष्पिदर शर्मा ने कहा कि मास्क न पहनने वाले 510 लोगों के चालान काटे जा चुके है और ये कार्रवाई आगे जारी रहेगी । वहीं सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने कहा कि लोगों को कोविड गाइड लाइन का पालन करना जरूरी हो चुका है।

कोरोना से 65 साल के व्यक्ति की मौत, 67 नए मामले संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में कोरोना के नए केसों के साथ मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। बुधवार को जहां चार लोगों की कोरोना से मौत हुई। वहीं वीरवार को जलालाबाद के रहने वाले एक 65 साल व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। जिससे कोरोना से रमने वालों का आंकड़ा बढ़कर 95 तक पहुंच गया है। उधर डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए जिला निवासियों से अपील की कि 45 साल से उपर की उम्र वाले सभी व्यक्ति अधिक से अधिक टीकाकरन करवाएं जिससे इस बीमारी के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिस किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, ठंड, जुकाम, गले में खराश, स्वाद और सूंघने की शक्ति का घटना और शरीर थका हुआ महसूस करता है तो वह अपने के पास के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में जा कर अपना कोरोना टैस्ट जरूर करवाएं।

उन्होंने बताया कि जिले मेंअब तक 5128 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए हैं जिनमें से 4486 लोग कोरोना को हराकर सेहतमंद हो गए हैं। वीरवार को 67 लोग पाजिटिव आए हैं वहीं 33 लोगों ने कोरोना को हराया है। उन्होंने बताया कि जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 547 हो गई है। जलालाबाद का 65 वर्षीय व्यक्ति फरीदकोट के मेडिकल कालेज में भर्ती था, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पाजीटिव पाई गई थी और उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी