फिरोजपुर कैंट के अस्पताल में रखी दो आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

कोविड महामारी से निपटने के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने बोर्ड अस्पताल में सैकेंड स्टेज पर पहुंच चुके कोरोना मरीजो के उपचार के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर की दो मशीनें लगाने के अलावा 50 बेड की व्यवस्था की हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 10:22 PM (IST)
फिरोजपुर कैंट के अस्पताल में रखी दो आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें
फिरोजपुर कैंट के अस्पताल में रखी दो आक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : कोविड महामारी से निपटने के लिए कंटोनमेंट बोर्ड ने बोर्ड अस्पताल में सैकेंड स्टेज पर पहुंच चुके कोरोना मरीजो के उपचार के लिए आक्सीजन कंसंट्रेटर की दो मशीनें लगाने के अलावा 50 बेड की व्यवस्था की हैं।

कैंट जरनल अस्पताल के डाक्टर भारत भूषण ने बताया कि बोर्ड की ओर से चलाए जा रहे तीन वैक्सीनेशन केंद्रो में अभी तक सात हजार लोगो को डोज लगाने के अलावा टैस्टिग प्रकिया तेज कर दी गई है। उन्होंने कहा कि बोर्ड प्रशासन की ओर से अस्पताल में 20 तथा वोकेशनल ट्रेनिग सेंटर में आइसोलेशन के लिए 30 बेड की व्यवस्था की गई है। बोर्ड की ओर से कोविड मरीजो के लिए 10 अन्य बेड लगाने तथा चार आक्सीजन कंस्ट्रेटर लगाने की प्रक्रिया भी शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल की ओर से जिन कोरोना के मरीजों को रेफर किया जाएगा, उनका इलाज बोर्ड के अस्पताल में किया जाएगा। सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने कहा कि छावनी परिषद के अस्पताल में एक अन्य डाक्टर को रखने की प्रक्रिया चल रही है और दो नर्स पहले ही रखी जा चुकी है।

कोरोना वैक्सीनेशन कैंप आज संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना-19 से बढ़ते प्रभाव से बचने के लिए वैक्सीनेशन का निशुल्क टीकाकरण कैंप नौ मई को बीकानेर रोड स्थित सेठ श्री गरीब चंद धर्मशाला में श्री महासर माता भक्त मंडल फाजिल्का द्वारा लगाया जा रहा है। अध्यक्ष नरिदर अग्रवाल, प्रेस सचिव निशांत अग्रवाल, महा सचिव अजय गुप्ता, कोषाध्यक्ष सतीश सिगला ने कहा कि श्री महासर माता भक्त मंडल फाजिल्का द्वारा आयोजित इस निशुल्क टीकाकरण कैंप का समय सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक रहेगा, जिसमें 45 वर्ष से ऊपर उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी