तीन दिन से बिजली न मिलने पर दो घंटे हाईवे पर लगाया जाम

धान की बिजाई के सीजन में तीन दिन से बिजली सप्लाई न मिलने से परेशान किसानों ने बुधवार को फिरोजपुर-फाजिल्का जीटी रोड जाम लगा दो घंटे तक पावरकाम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:31 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:31 PM (IST)
तीन दिन से बिजली न मिलने पर दो घंटे हाईवे पर लगाया जाम
तीन दिन से बिजली न मिलने पर दो घंटे हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाए, जीरा (फिरोजपुर) : धान की बिजाई के सीजन में तीन दिन से बिजली सप्लाई न मिलने से परेशान किसानों ने बुधवार को फिरोजपुर-फाजिल्का जीटी रोड जाम लगा दो घंटे तक पावरकाम के खिलाफ प्रदर्शन किया। किसानों की ओर से सुबह नौ बजे से लगाया गया जाम 11 बजे तक रहा, जिससे वाहनों की भी लाइनें लग गई।

इस मौके किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जोन प्रधान धर्म सिंह सिद्धू ने कहा कि पिछले तीन दिन से कई गांवों में खेतों के लिए बिजली स्पलाई नहीं मिल रहा और किसान पावरकाम अधिकारियों के पास कई चक्कर लगा चुके हैं, जिनकी सुनवाई न होने पर किसानों को मजबूरन सड़क पर जाम लगाना पड़ा।

उधर, किसानों के साथ बातचीत करने पहुंचे बिजली बोर्ड के एक्सईएन सतविंदर सोढी ने विश्वास दिलाया कि कुछ कारणों से बिजली बहाल नहीं हो सकी और दूसरे बिजली स्टेशनों से बिजली स्पलाई जोड़कर खेतों के लिए बिजली स्पलाई बहाल कर दी जाएगी, जिसके बाद किसानों की ओर से प्रदर्शन खत्म किया गया।

आठ की बजाय दी जा रही दो घंटे बिजली सप्लाई

उधर, जीरा के गांव फेरोके गादड़ी वाला के अलावा नजदीकी गांवों के किसानों ने बिजली सप्लाई को लेकर दो घंटे जीरा -फिरोजपुर रोड पर जाम लगाकर पावरकाम के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान किसानों ने बताया कि पावरकाम की ओर से आठ घंटे के बजाय दो तीन घंटे बिजली स्पलाई दी जा रही है। पिछले 16 घंटे से उनको बिजली स्पलाई नहीं दी गई। इस संबंध में जब पावरकाम के जेई के साथ संपर्क किया उनका फोन लगातार बंद आ रहा था। वहीं पावरकाम जीरा के एक्सईएन अमरजीत सिंह ने किसानों को विश्वास दिलाया कि जल्दी ही बिजली स्पलाई बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी