फिरोजपुर में मिले कोरोना के दो केस

जिले में शनिवार को कोरोना के दो नए केस मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:46 PM (IST)
फिरोजपुर में मिले कोरोना के दो केस
फिरोजपुर में मिले कोरोना के दो केस

संवाद सहयोगी. फिरोजपुर : जिले में शनिवार को कोरोना के दो नए केस मिले हैं। जिले में अब कोरोना के सात केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 287856 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 14329 पाजिटिव केस पाए गए हैं और 13819 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए सेहत विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस के पालन की अपील की है।

सेहत विभाग ने करवाई स्प्रे संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सेहत विभाग की टीम ने शनिवार को शांति नगर, हाउसिग बोर्ड कालोनी,अड्डा खाई वाला, कुच्चा बरकत राम, फिरोजपुर शहर में डेंगू एवं चिकनगुनिया की रोकथाम के 8िए फागिग व सप्रे करवाई। इस दौरान सेहत विभाग की टीम ने लोगों को डेंगू व चिकगुनिया से बचाव की जानकारी भी दी। इस मौके पर रमन कुमार, रविंद्र कुमार, पुनील मेहता, रोहित व अभिषेक आदि मौजूद थे।

विश्व दृष्टि दिवस पर करवाया सेमिनार संवाद सहयगी. फिरोजपुर : कालिया नेत्र एवं प्रसूति अस्पताल में शनिवार को विश्व ²ष्टि दिवस पर सेमिनार करवाया गया। इस दौरान सचिव आइएमए डा.अश्विनी कालिया ने बताया कि इस साल नेशनल आइएमए द्वारा आल इंडिया ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसायटी और पंजाब ऑप्थल्मोलॉजिकल सोसायटी के सहयोग से पीडीबी प्रोग्राम नाम से एक प्रोग्राम शुरू किया गया था। डा.कालिया ने मधुमेह की गंभीर जटिलताओं से सभी को अवगत होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज लोगों को आंखों की संभाल प्रति जागरुक करने के लिए ही विश्व दृष्टि दिवस मनाया गया है।

कैंप में 440 ने लगवाई वैक्सीन संवाद सूत्र, फाजिल्का : सोशल वेलफेयर सोसायटी फाजिल्का की ओर से शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से विशेष कोविड वैक्सीनेशन कैंप मेढ़ राजपूत धर्मशाला में लगाया गया।

सोसायटी के सोशल मीडिया इंचार्ज संदीप अनेजा व मेडिकल प्रोजेंक्ट चेयरमैन सुनील सेठी ने बताया कि यह कैंप सोसायटी के संरक्षक गिरधारी लाल अग्रवाल, अध्यक्ष शशिकांत, महासचिव सर्बजीत सिंह ढिल्लो तथा वित्त सचिव नरेश मित्तल, रवी जुनेजा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबू लाल अरोड़ा, अमृत लाल करीर, सुशील गुप्ता के नेतृत्व और सिविल अस्पताल फाजिल्का के वैक्सीनेशन के नोडल अधिकारी डा. अमित जसूजा की देखरेख में लगाया गया। कैंप में 440 लोगों ने कोवैक्सीन व कोवाशील्ड की पहली या दूसरी डोज लगाई गई। सोसायटी द्वारा प्रो. ओपी चावला, अवनीश सचदेवा, राकेश गिल्होत्रा, संदीप सचदेवा, महेंद्र त्रिपाठी, जगदीश सिरोवा, अशोक सुधा, बिमला धवन, कंचन कालडा, चरणजीत मैनी, मोना कटारिया, नीलम सचदेवा, सरूची दहूजा, रविंद्र लूना, एमएल दामड़ी, विजय सिगला, नरेश जुनेजा, राजकुमार कटारिया आदि ने अपना सहयोग प्रदान किया।

chat bot
आपका साथी