स्वरोजगार के लिए ट्रेनिग शुरू

पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वयं रोजगार सिखलाई संस्था रटौल बेट जीरा में डेयरी फार्मिंग एवं गंडोया खाद बनाने की दस दिवसीय ट्रेनिग शुरू की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Jul 2021 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 16 Jul 2021 10:31 PM (IST)
स्वरोजगार के लिए ट्रेनिग शुरू
स्वरोजगार के लिए ट्रेनिग शुरू

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : पंजाब नेशनल बैंक ग्रामीण स्वयं रोजगार सिखलाई संस्था रटौल बेट जीरा में डेयरी फार्मिंग एवं गंडोया खाद बनाने की दस दिवसीय ट्रेनिग शुरू की गई। ट्रेनिग प्रोग्राम का शुभारंभ ज्योति प्रज्ज्वलित कर लीड डिस्टिक मैनेजर पंजाब नैशनल बैंक प्रदीप सलवान ने किया।

उन्होंने शिक्षार्थियों को कहा कि ट्रेनिग पूरे करने वाले को अपना कार्य शुरू करने के लिए आर्थिक सहायता के लिए भी बैंक द्वारा सहयोग किया जाएगा। मुख्यतिथि ने ब्यूटी पार्लर के केस का निरीक्षण किया गया। इस मौके पर संस्था के डायरेक्टर राजिदर कुमार ने आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया तथा संस्था के फैकल्टी कुनाल भारद्वाज ने संस्था की ओर से आने वाले समय में पलंबर की ट्रेनिग के कोर्स को चालू करने संबधी जानकारी दी। इस मौके पर जसवंत सिंह किगरा, मैडम राजिदर कौर, टोनी, टीचर कर्मजीत सिंह, बंटी, निक्का आदि उपस्थित थे।

पंजाब पुलिस में भर्ती के लिए 27 तक करवाएं रजिस्ट्रेशन संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने बताया कि पंजाब पुलिस में अलग-अलग कैडरों में सब इंस्पेक्टर, इंटेलिजेंस अफसरों की भर्ती की जा रही है। पंजाब पुलिस में भर्ती होने के इच्छुक नौजवान 27 जुलाई तक आनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि भर्ती के लिए युवकों को शारीरिक योग्यता टेस्ट पास करना जरूरी होगा। इस टेस्ट में 1600 मीटर की दौड़, लंबी छलांग और ऊंची छलांग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि शारीरिक योग्यता के अलावा लिखित परीक्षा भी जरूरी होगी जोकि कंप्यूटर बेस्ड टैस्ट के द्वारा होगी। उन्होंने कहा कि लिखित टेस्ट में जनरल अवेयरनैस, नुमैरिकल स्किल्स, पंजाबी विषय, कंप्यूटर अवेयरनेस और इंग्लिश भाषा आदि शामिल हैं। जिला रोजगार अफसर किशन लाल ने कहा कि कैंप लगाकर नौजवानों को शारीरिक योग्यता और लिखित परीक्षा के लिए प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। उन्होंने जिले के नौजवान से अपील की कि अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाई जाए और भर्ती होने के लिए प्रशिक्षण हासिल किया जाए।

chat bot
आपका साथी