कल शिक्षा सचिव दफ्तर का घेराव करेगा अध्यापक सांझा मोर्चा

सांझा अध्यापक मोर्चा फिरोजपुर के नेताओं नवीन कुमार सचदेवा बलविंदर सिंह भुट्टो बलविंदर सिंह संधू बाज सिंह भुल्लर की ओर से बुधवार को फिरोजपुर में बैठक का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:33 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:08 PM (IST)
कल शिक्षा सचिव दफ्तर का घेराव करेगा अध्यापक सांझा मोर्चा
कल शिक्षा सचिव दफ्तर का घेराव करेगा अध्यापक सांझा मोर्चा

संस, जीरा (फिरोजपुर): सांझा अध्यापक मोर्चा फिरोजपुर के नेताओं नवीन कुमार सचदेवा, बलविंदर सिंह भुट्टो, बलविंदर सिंह संधू, बाज सिंह भुल्लर की ओर से बुधवार को फिरोजपुर में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मांगों को लेकर शिक्षा सचिव के आफिसका 18 जून को घेराव किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि शिक्षा सचिव की तरफ से अध्यापकों (वोकेशन काडर) को गर्मी की छुट्टियां होने के बावजूद आनलाइन ट्रेनिग, जूम मीटिग, मुकाबलों, अभिभावक अध्यापक मिलनी, अनाज /किताबों की बांट, दाखिला मुहिम और तरह -तरह की कोविड ड्यूटियों में बुरी तरह उलझाकर गहरे मानसिक दबाव की तरफ धकेल दिया गया है।

नेताओं ने बताया कि अध्यापक संघर्ष के दौरान हुई सभी विकटेमाइजेशन रद करने संबंधी पांच मार्च 2019 को चार कैबिनेट मंत्रियों की कमेटी के फैसले लागू नहीं हुए और रेगुलर की आप्शन ले चुके 8886 अध्यापकों में से रहते रेगुलर आर्डर भी जारी नहीं किए जा रहे। मोर्चा के नेता परमिंदर सिंह सोढी, सुखजिंदर सिंह खानपुर, परमजीत सिंह पम्मा, बलजिंदर सिंह मक्खू, राजबीर सिंह ने मांग की कि शिक्षा नीति -2020 को लागू करने पर रोक लगाई जाए। प्राइमरी स्कूलों के दाखिले सेकेंडरी स्कूलों में करने, माध्यमिक स्कूलों में से सी एंड वी काडर की असामियां खत्म करके 228 पीटीआइज को जबरन शिफट करने, सेवामुक्त अध्यापकों को स्कूलों में पढ़ाने के लिए बुलाने के फैसले रद किए जाएं। इस मौके गुरलाभ सिंह, प्रेम सिंह, गुरविंदर सिंह, अजय कुमार, भूपिंदर सिंह, कुलविंदर सिंह, नसीब शर्मा, पारस शर्मा, राज सिंह, अवतार सिंह मरहाना, रमेश कुमार व संजीव कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी