फिरोजपुर में त्योहारों में कड़े किए सुरक्षा प्रबंध

सीनियर पुलिस कप्तान फिरोजपुर हरमनदीप सिंह ने कहा कि दीवाली के त्योहार को मुख्य रखते हुए व खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:53 PM (IST)
फिरोजपुर में त्योहारों में कड़े किए सुरक्षा प्रबंध
फिरोजपुर में त्योहारों में कड़े किए सुरक्षा प्रबंध

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सीनियर पुलिस कप्तान फिरोजपुर हरमनदीप सिंह ने कहा कि दीवाली के त्योहार को मुख्य रखते हुए व खुफिया एजेंसियों से प्राप्त सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला फिरोजपुर भारत-पाक बार्डर पर स्थित होने के कारण यह खतरा ओर भी गंभीर हो सकता है, जिसके चलते जिला फिरोजपुर में अधिक चौकसी रखी जा रही है।

उन्होंने कहा कि त्यौहारों के मद्देनजर शहरों व बाजारों में भारी संख्या में लोगों के एकत्रित होने की संभावना है। इसलिए समूह मुख्य अफसरों, क्षेत्र अफसरों व समूह जीओजी को अपने अपने क्षेत्र वाले भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सुरक्षा प्रबंध मजबूत करने व स्पेशल नाकाबंदी और गश्त करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी को भी कोई लावारिस वस्तु दिखाई देती है तो जानकारी पुलिस को दी जाए। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशनों व बस स्टैंड पर डाग स्कवायड टीमों के जरिए भी चेकिग करवाई जा रही है। ट्रैफिक पार्किंग प्रबंध और जरूरत पड़ने पर ट्रैफिक को डायवर्ट करने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

डीआइजी ने 20 पीसीआर वाहन व सात गाड़ियों को किया रवाना संवाद सूत्र, फाजिल्का:

त्यौहारों के मद्देनजर व आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है, जहां पिछले एक सप्ताह से गश्त के बढ़ा दी गई है। वहीं नाकाबंदी करके वाहनों की जांच का कार्य भी तेजी के साथ जारी है। इन्हीं प्रबंधों का जायजा लेने के लिए फिरोजपुर रेंज के डीआइजी इंदरबीर सिंह बुधवार को फाजिल्का में पहुंचे। यहां पहुंचने पर एसएसपी हरमनबीर सिंह व अन्य अधिकारियों ने डीआईजी फिरोजपुर रेंज का स्वागत किया। इस मौके डीआइजी इंदरबीर सिंह ने फाजिल्का जिले में गश्त को बढ़ाने संबंधी पीसीआर वाहनों व बोलेरो गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके डीआइजी इंदरबीर सिंह ने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर पुलिस पूरे अलर्ट मोड पर है। उन्होंने बताया कि 20 पीसीआर वाहनों को हरी झंडी देकर रवाना किया गया है, जोकि फाजिल्का, अबोहर व जलालाबाद शहर को कवर करेंगे, जबकि सात बोलेरो गाड़ियों जिले में विभिन्न जगहों पर गश्त करेंगी। इसके अलावा एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, ताकि कहीं भी पुलिस सुरक्षा के तहत वाहन तत्काल वहां पहुंच सके। उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की ढील नहीं बरती जाएगी। फाजिल्का में लगाए गए 20 से अधिक नाके

फाजिल्का के एसएसपी हरमनजोत सिंह ने बताया कि पुलिस की ओर से त्योहारों के मद्देनजर लगातार सार्वजनिक स्थानों की जांच की जा रही है। इसके अलावा 20 से अधिक नाके लगाकर हर आने व जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने शहरवासियों को पुलिस प्रशासन का सहयोग देने की अपील की।

chat bot
आपका साथी