फिरोपुजर में मिले ब्लैक फंगस के तीन और केस

जिले में ब्लैक फंगस के तीन और मरीज मिले हैं जिससे मरीजों की संख्या 13 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को सामने आए ब्लैक फंगस के तीनों मरीजों का इलाज बठिडा के आदेश अस्पताल में चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:21 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:21 PM (IST)
फिरोपुजर में मिले ब्लैक फंगस के तीन और केस
फिरोपुजर में मिले ब्लैक फंगस के तीन और केस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में ब्लैक फंगस के तीन और मरीज मिले हैं, जिससे मरीजों की संख्या 13 तक पहुंच गई है। शुक्रवार को सामने आए ब्लैक फंगस के तीनों मरीजों का इलाज बठिडा के आदेश अस्पताल में चल रहा है। सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने बताया कि कस्बा मल्लांवाला की रहने वाली 50 वर्षीय महिला की दोनों आंखों में लाली थी, जिसमें ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है ।इससे पहले भी मल्लांवाला से फंगस का एक मरीज मिल चुका है, जबकि दूसरा मरीज 40 वर्षीय युवक है जिसके नाक में फंगस है। इसके अलावा ब्लाक कस्सोआना में 55 वर्षीय पुरुष के भी नाक में फंगस है । अब जिले में फंगस के 13 मरीज हो चुके हैं और उनमें 10 का इलाज हो रहा है और दो ठीक हो चुके हैं और एक की मौत हो चुकी है ।

इससे पहले 10 जून को फिरोजपुर कैंट के बाजार नंबर के 59 वर्षीय पुरुष और कस्बा मल्लांवाला से 46 वर्षीय पुरूष ब्लैक फंगस के मरीज मिले थे, जिनका इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है। इसी तरह दो मरीज बठिडा के आदेश अस्पताल में उपचाराधीन है। दो मरीज फोर्टिस मोहाली, एक डीएमसी लुधियाना में उपचाराधीन है। मोहाली से फोर्टिस अस्पताल से स्वस्थ होकर दो मरीज वापिस घर लौट चुके हैं। सिविल सर्जन डा. राजिदर राज ने कहाब्लैक फंगस के मरीजों पर सेहत विभाग की नजर है। सभी प्राइवेट अस्पतालों को ऐसे लक्षण के मरीज मिलने पर तुरंत सेहत विभाग को बताने के आदेश जारी किए गए हैं। सेहत विभाग वैक्सीनेशन पर जोर दे रहा है।

फिरोजपुर में कोरोना से एक की मौत, 25 नए केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में शुक्रवार को कोरोना से एक 73 साल के व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि 25 नए केस मिले हैं और 65 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में 423 केस एक्टिव है। सिविल सर्जन राजेंद्रा राज ने बताया कि जिले में अब तक 197355 लोगों के टेस्ट किए गए है।

chat bot
आपका साथी