आग से खेतों में पड़ी तूड़ी की तीन सौ ट्रालियां राख

गांव चक्क पंजेके के किसान ने अपनी जमीन में नाड़ को आग लगाई तो आग ज्यादा फैल गई। इससे आग कई गांवों के खेतों में से होती हुई चक्क महंतों वाला बूगी जमालगढ़ से झाड़ी वाला खेतों में पड़ी करीब तीन सौ तूड़ी की ट्रालियां जलकर राख हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 04:44 PM (IST)
आग से खेतों में पड़ी तूड़ी की तीन सौ ट्रालियां राख
आग से खेतों में पड़ी तूड़ी की तीन सौ ट्रालियां राख

संवाद सूत्र, गुरुहरसहाय : गांव चक्क पंजेके के किसान ने अपनी जमीन में नाड़ को आग लगाई तो आग ज्यादा फैल गई। इससे आग कई गांवों के खेतों में से होती हुई चक्क महंतों वाला, बूगी, जमालगढ़ से झाड़ी वाला खेतों में पड़ी करीब तीन सौ तूड़ी की ट्रालियां जलकर राख हो गई।

जानकारी अनुसार चक्क पंजेके के किसान ने अपने खेत में नाड़ को आग लगाई थी। मौसम खराब होने के कारण हवा ज्यादा चल रही थी जिससे कई गांवों के खेतों का नाड़ जलकर राख हो गई। हवा ज्यादा चलने के कारण गांव झाड़ीवाला के किसान कुलविंदर सिंह पुत्र लक्खा सिंह जिनकी 100 के करीब तूड़ी से भरी ट्रालियां जलकर राख हो गई और चरनजीत सिंह पुत्र चंद सिंह की 150 ट्रालियां तूड़ी की और परमपाल सिंह पुत्र हरकृष्ण लाल थिद की 70 ट्रालियां तूड़ी जल गई।

जिक्रयोग्य है कि पिछले दिनों से लगातार गुरुहरसहाय हलके में आगजनी की घटनाएं देखने को मिल रही हैं। हलका गुरुहरसहाय की बदकिस्मती यह है कि गुरुहरसहाय में फायर ब्रिगेड नहीं है जोकि हलका कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह का है। वह अपने हलके के लिए आज तक फायर ब्रिगेड नहीं ला सके। आगजनी की घटना से पीड़ित किसानों ने पंजाब सरकार से मांग की कि उनका जो नुकसान हुआ है उस नुकसान का मुआवजा दिया जाए। हलका गुरुहरसहाय को एक फायर ब्रिगेड दी जाए जिसके साथ किसी ओर गरीब किसान का नुकसान न हो सके।

chat bot
आपका साथी