फिरोजपुर रोडवेज डिपो में घोटाले की आशका, सब इंस्पेक्टर समेत दो कंडक्टर चार्ज शीट

फिरोजपुर के पंजाब रोडवेज डिपो में ऑडिट होने से दो दिन पहले ही चोरी का बहाना बनाया गया था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 10:18 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jul 2020 06:08 AM (IST)
फिरोजपुर रोडवेज डिपो में घोटाले की आशका, सब इंस्पेक्टर समेत दो कंडक्टर चार्ज शीट
फिरोजपुर रोडवेज डिपो में घोटाले की आशका, सब इंस्पेक्टर समेत दो कंडक्टर चार्ज शीट

अमनदीप सिंह, फिरोजपुर : फिरोजपुर के पंजाब रोडवेज डिपो में ऑडिट होने से दो दिन पहले ही चोरी होने का हवाला देकर ऑडिट को टाल दिया गया। फिर इसमें चोरी होने पर थाने में एफआइआर भी दर्ज नहीं करवाई गई थी। इस बात में गड़बड़ी की आशका होने पर जब दैनिक जागरण ने 21 जून के अंक में इस संबंधी खबर प्रकाशित किया था। पंजाब रोडवेज के महाप्रबंधक अरविंद कुमार ने इसका संज्ञान लेते हुए सुपरिंटेंडेंट के अधीन कमेटी बनाकर जाच को आगे बढ़ाया गया। अब रोडवेज के तीन मुलाजिमों को चार्जशीट किया गया है। इसमें एक पंजाब रोडवेज का सब इंस्पेक्टर और दो कंडक्टर शामिल हैं।

घोटाले की आशंका संबंधी खबर प्रकाशित होने के मद्देनजर पंजाब रोडवेज के महाप्रबंधक अरविंद कुमार ने मामले की जाच करवाने का भरोसा दिलाया गया था। महाप्रबंधक की तरफ से एक कमेटी बनाने के निर्देश दिए गए थे। इसमें पंजाब रोडवेज के सुपरिटेंडेंट को कमेटी बनाकर जाच करने को कहा गया था। इस जाच को आगे बढ़ाते हुए मामले में ऑडिट को टालने को लेकर गड़बड़ी होने और घोटाला होने की आशका नजर आई तो सुपरिटेंडेंट की तरफ से महाप्रबंधक को अभी तक की रिपोर्ट में बताया गया, इसमें अभी तक की कार्रवाई में पंजाब रोडवेज फिरोजपुर डिपो के सब इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह, कंडक्टर गुरचरण सिंह और कंडक्टर मुख्त्यार सिंह को चार्जशीट जारी कर दिया गया है। इसमें उनसे जवाब मागा गया है कि इस सारे मामले में आखिर क्या हुआ। चोरी के बारे में किसने बताया और किसको सबसे पहले पता चला आदि कई प्रकार के सवालों की बौछार करते हुए चार्जशीट जारी की गई है। दैनिक जागरण की खबर का असर होना ही इसे कहा जाएगा। फिलहाल अभी तक आगे की जाच जारी है।

पंजाब रोडवेज फिरोजपुर डिपो में खलबली

पंजाब रोडवेज फिरोजपुर के महाप्रबंधक अरविंद कुमार की तरफ से इस मामले में घोटाले की आशका होने पर तीन लोगों को चार्जशीट दी गई है। इसके बाद से पंजाब रोडवेज फिरोजपुर डिपो के कर्मचारियों व अधिकारियों में खलबली मच गई है।

किस-किस पर गिर सकती है गाज

चार्जशीट जारी होने के बाद अब इस बात को लेकर चर्चाएं हो रही हैं कि क्या वाकई में ऑडिट को टालने के लिए ब्राच में चोरी होने का हवाला दिया गया था। अब क्या सच्चाई है यह पूरी जाच होने के बाद ही सामने आएगा । इसके साथ ही चर्चाएं यह भी हो रही है कि जाच में अब किस किस पर गाज गिर सकती है। इसे लेकर असमंजस बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी