फिरोजपुर में कोरोना से तीन की मौत, 38 नए केस

जिले में बुधवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है व 38 नये केस सामने आए हैं जबकि 45 मरीजों ने कोरोना को मात दी है।

JagranWed, 16 Jun 2021 10:43 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से तीन की मौत, 38 नए केस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में बुधवार को कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई है व 38 नये केस सामने आए हैं, जबकि 45 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। मरीजों की कम होती संख्या को लेकर सेहत विभाग ने जिले में दो कंटेनमेंट जोन खत्म किए, जबकि एक कंटेनमेंट जोन गुरुहरसहाय ब्लाक में चल रहा है। वहीं माइक्रो कंटेनमेंट जोन की संख्या घटकर 24 रह गई है ।

सिविल सर्जन राजेंद्र राज के मुताबिक 45 व्यक्ति बुधवार को इस बीमारी से रिकवर भी हुए है। इसके अलावा 50 वर्षीय पुरुष, 63 वर्षीय पुरुष और 53 महिला निवासी कसूआना ब्लाक की कोरोना से मौत हुई है, जिससे जिले में अब तक कुल मरने वालों की संख्या 444 हो गई है। इसके अलावा जिले में 38 नए केस मिलने से अब जिले में एक्टिव केस 451 बचे हैं। जिला नोडल अफसर मीनाक्षी ओबराय ने बताया कि जिले में बुधवार के दिन 12 हजार 300 का लक्ष्य टीका लगाने का रखा गया था, लेकिन डोज लगी 1271 लाभार्थियों को । इसमें 567 18 प्लस और 704 45 प्लस लाभार्थियों ने डोज ली है ।

अबोहर में दो दिन में 200 लोगों ने ही लगवाई वैक्सीन संस, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से जहां कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, वहीं कोरोना महामारी की लहर कुछ कम होते ही लोगों ने भी लापरवाही बरतना शुरू कर दिया है, जिस कारण शहर में चल रहे वैक्सीन केंद्रों पर दिनों दिन लोगो की संख्या कम हो रही है और पिछले दो दिन में शहर के दो वैक्सीनेशन केंद्रों पर मात्र 200 डोज लगाई गई।

सरकारी अस्पताल के नोडल अफसर डा. साहब राम व उनके सहायक भारत सेठी ने बताया कि सरकारी कन्या स्कूल में 18 से लेकर 44 वर्ष तक के लोगों को कोविडशील व कोवैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है। इसके अलावा रेलवे रोड के निकट ब्रांच स्कूल में सरकारी कर्मचारियों और 45 आयु से अधिक उम्र के लोगों को कोविडशील की दूसरी डोज लगाई जा रही है। इसके अलावा जिनको कोवैक्सीन की पहली डोज लगने के 28 दिन पूरे हो चुके हैं वे भी इस स्कूल में पहुंचकर दूसरी डोज लगवा सकते हैं। भारत सेठी ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार सभी दुकानदार अपना जीएसटी नंबर दिखाकर व दुकानों के कर्मचारी दुकानदार से अथारिटी लेटर दिखाकर पहली डोज लगवा सकते हैं। इसके अलावा शहर में रेहड़ी लगाने वाले व्यक्ति भी लोकल अधिकारी से मंजूरी लेकर वैक्सीन लगवा सकते है। उन्होंने बताया कि बस चालक, परिचालक, आटो व टैक्सी चालक अपने व्यापारिक आरसी दिखाकर यह वैक्सीन लगवा सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.