तीन दिवसीय रोलर स्केटिग चैंपियनशिप शुरू

युवाओं को खेलो के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक रोलर स्केटिग एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय चैंपियनशिप का आगाज दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में एसोसिएशन के प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 10:11 PM (IST)
तीन दिवसीय रोलर स्केटिग चैंपियनशिप शुरू
तीन दिवसीय रोलर स्केटिग चैंपियनशिप शुरू

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : युवाओं को खेलो के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक रोलर स्केटिग एसोसिएशन की ओर से तीन दिवसीय चैंपियनशिप का आगाज दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में एसोसिएशन के प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में किया गया है।

चैंपियनशिप में पहले दिन रिटायर्ड ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने विशेष मेहमान के तौर पर हिस्सा लिया। महासचिव मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि खिलाडि़यों के बीच स्पीड स्केटिग, इन-लाइन हाकी, कवायड हाकी प्रतियोगिता करवाई गई। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के सहयोग से सीमावर्ती जिले के खिलाड़ी इस खेल में देश-विदेश में नाम रोशन कर चुके है और कई अवार्ड भी जीत चुके है।

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन का मुख्य उद्देश्य खिलाडि़यों को खेलो में आगे लेकर जाना है ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके। प्रधान अनिरुद्ध गुप्ता ने कहा कि डिस्ट्रिक रोलर स्केटिग एसोसिएशन बच्चो में उनकी प्रतिभा को निखारने के अलावा उन्हें तमाम सुविधाए उपलब्ध करवाकर विश्व स्तर का खिलाड़ी बनाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी यहां के खिलाड़ी जिले का नाम रोशन कर चुके है। इस अवसर पर प्रिसिपल रानी पौदार, डा. सैलिन, अजलप्रीत, राजीव कुमार, प्रेमानंद शर्मा, शीखा सेतिया सहित अन्य उपस्थित थे। विवेकानंद स्कूल के छात्रों ने मनाया राष्ट्रीय सेना दिवस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : विवेकानंद व‌र्ल्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने 15 जनवरी को फिरोजपुर में स्थित बर्की मेमोरियल में जाकर राष्ट्रीय सेना दिवस मनाया। स्कूल के डायरेक्टर डा. एसएन रुद्रा ने बताया कि शहीदों की धरती कहे जाने वाले फिरोजपुर शहर में वीरों के बलिदान एवं शहादत के बारे में जानकारी होना आज के युवा वर्ग के लिए बेहद आवश्यक है।

डा रुद्रा ने बताया कि इसी बात को मद्देनजर रखते हुए विवेकानंद व‌र्ल्ड स्कूल के छात्रों ने 1965 में युद्ध में बलिदान देने वाले जवानों को बर्की मेमोरियल में श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी