अवैध खनन पर रेड करने गई टीम लौटी बैरंग

मक्खू के गांव शीहां पाड़ी में अवैध खनन पर रेड करने गई माइनिग विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। रेड के दौरान टीम को ना तो रेत से भरे वाहन मिले और ना ही खेत का मालिक। मिले तो सिर्फ वाहनों के टायरों को निशान।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 10:26 PM (IST)
अवैध खनन पर रेड करने गई टीम लौटी बैरंग
अवैध खनन पर रेड करने गई टीम लौटी बैरंग

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : मक्खू के गांव शीहां पाड़ी में अवैध खनन पर रेड करने गई माइनिग विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। रेड के दौरान टीम को ना तो रेत से भरे वाहन मिले और ना ही खेत का मालिक। मिले तो सिर्फ वाहनों के टायरों को निशान। टीम ने खेत के मालिक की जांच पड़ताल की तो जमाबंदी से आरोपित मालिक के खिलाफ थाना मक्खू में पर्चा दर्ज करवाया गया ।

थाना मक्खू के सहायक थानेदार कुलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में जेई कम माइनिग इंस्पेक्टर उप मंडल मक्खू गगनदीप सिंह ने बताया कि 17 मार्च को टीम के साथ गांव शीहां पाड़ी में चल रहे अवैध खनन पर रेड की तो मौके से कुछ नही मिला । जमीन के मालिक का अभी पता नहीं चल सका है। एएसआइ ने बताया कि पुलिस ने रकबा मालिक को रिपोर्ट करने के बाद आरोपित के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया और उसकी नामजदगी जमाबंदी से होगी। फिलहाल अभी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

50 हजार लीटर लाहन बरामद कर दो के खिलाफ दर्ज किया केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सतलुज दरिया से एक बार फिर पुलिस ने 50 हजार लीटर लाहन बरामद की है । इस बार लाहन की खेप गांव अलीके के सामने बहते दरिया के सरकंडों के बीच बनाई डिग्गियों में बरामद की गई और थाना सदर फिरोजपुर में गांव अलीके के दो लोगों के खिलाफ पर्चा दर्ज करवाया गया है।

नारकोटिक्स सेल के एएसआई नरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि अलीके गांव के निकट बांध पर गश्त के दौरान सूचना मिली कि दरिया के सरकंडों के बीच गांव अलीके के रहने वाले दो लोगों ने लाहन तैयार कर रखी है, जिसके बाद पुलिस ने छापामारी कर 50,000 लीटर लाहन बरामद कर आरोपित दर्शन उर्फ कक्की और करतार सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी