डीसी दफ्तर के सामने शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

डीसी दफ्तर के सामने बनी अस्थायी मार्केट में वीरवार सुबह नंबर प्लेट बनाने वाली एक दुकान में भयानक आग लग गई जिससे दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:06 PM (IST)
डीसी दफ्तर के सामने शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग
डीसी दफ्तर के सामने शार्ट सर्किट से दुकान में लगी आग

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : डीसी दफ्तर के सामने बनी अस्थायी मार्केट में वीरवार सुबह नंबर प्लेट बनाने वाली एक दुकान में भयानक आग लग गई, जिससे दुकान का सारा सामान जलकर राख हो गया। सुबह करीबन 7 बजे आग लगने की जानकारी मिली तो लोगों ने अपने स्तर पर आग बुझाने की कोशिश की और फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी गई। इतने में दुकान के मालिक रणधीर सिंह भी मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका।

दुकान के मालिक रणधीर सिंह ने बतया कि वह दुकान का मेन स्विच बंद करके गए थे। दुकान के बाहर से निकल रही बिजली की मेन लाइनों की तारों में जोड़ थे, जिसमें हुए शार्ट सर्किट के कारण दुकान को आग लगी। आग लगने से दुकान में रखा हुआ कंप्यूटर, प्रिटर, प्लास्टर कटर और कई टेप रोल जलकर राख हो गए। दुकान के मालिक ने कहा आग लगने से करीबन तीन लाख का नुकसान हुआ है। परिवार के पालन पोषण के लिए दुकान ही एकमात्र जरिया था। उन्होंने प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है। आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। पुलिस मुलाजिमों ने आग बुझाने के बाद दुकान का जायजा लिया।

मल्लांवाला के सफाई सेवकों ने की हड़ताल संवाद सूत्र, मल्लांवाला : पक्का करने की मांग को लेकर नगर पंचायत मल्लांवाला के सफाई सेवक वीरवार को धरने पर बैठ गए। सफाई सेवकों ने कहा कि जब तक सरकार उन्हें पक्का नहीं करते तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

धरने को संबोधित करते हुए प्रधान चंद्रमोहन, सचिव राहुल ने कहा कि सफाई कर्मी से लंबे समय से कच्चे पदों पर ही काम करते आ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार ने कभी सफाई मुलाजिमों की तरफ ध्यान नहीं दिया। सफाई सेवकों की मांग है कि कच्चे पदों पर काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का किया जाए और राज्य सरकार ठेकेदारी सिस्टम को बंद करें। प्रधान और सचिव के अलावा इस मौके पर उप प्रधान जसवंत सिंह, चेयरमैन श्री चंद, पूर्व प्रधान श्यामलाल और सफाई मुलाजिम उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी