फिरोजपुर में नौकर ने ही साथियों संग लुधियाना के सेल्समैन से लूटे थे 4.80 लाख रुपये

फिरोजपुर में टायरों की दुकान पर काम करने वाले नौकर ने ही लुधियाना के टायर सेल्समैन को लूटने की योजना बनाई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 11:57 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 11:57 PM (IST)
फिरोजपुर में नौकर ने ही साथियों संग लुधियाना के सेल्समैन से लूटे थे 4.80 लाख रुपये
फिरोजपुर में नौकर ने ही साथियों संग लुधियाना के सेल्समैन से लूटे थे 4.80 लाख रुपये

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : फिरोजपुर में टायरों की दुकान पर काम करने वाले नौकर ने ही लुधियाना के टायर सेल्समैन को लूटने की योजना बनाई थी। लूट को अंजाम देने के लिए साथियों से सलाह की। आरोपित तो पता था कि सेल्समैन कब पेमेंट इकट्ठा करने आता है। वारदात एक माह पहले डीआरएम कार्यालय के बाहर हुई थी। आरोपितों ने पिस्तौल के बल पर लुधियाना के सल्समैन से 4.80 लाख रुपये लूट लिए थे। आरोपितों ने लूट के पैसों से स्विफ्ट कार भी खरीद ली थी। पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले पांच आरोपितों सहित एक स्विफ्ट कार व 32 बोर की पिस्टल और चेक बरामद किए हैं।

एसपी आपरेशन गुरमीत सिंह चीमा ने बताया कि 18 अगस्त को डीआरएम कार्यालय के बाहर नकाबपोश आरोपितों ने आटो रुकवाकर सेल्समैन से पिस्तौल के बल पर बैग छीन लिया था। बैग में कैश और चेक पड़े थे। पुलिस द्वारा तभी से लुटेरों की तलाश जारी थी। सीआइए स्टाफ ने सीसीटीवी कैमरों सहित अन्य माध्यम से लुटेरो के गिरेबान तक पहुंचने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए युवकों की पहचान आकाशदीप उर्फ शिटू, अमन, लवप्रीत सिंह, करणजीत सिंह, गुरजीत सिंह के रूप में हुई है।

सीआइए प्रभारी जतिदर सिंह ने बताया कि पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड अमन था, जोकि ऊधम सिंह चौंक पर चौधरी टायर वालों की दुकान पर काम करता था। उन्होंने कहा कि किशोर कुमार जोकि महीने के हर बुधवार को पेंमेंट इकट्ठा करने के लिए फिरोजपुर आता था और ब्रीफकेस में पेमेंट लेकर जाता था। 18 अगस्त को युवकों ने ऊधम सिंह चौंक से किशोर कुमार का पीछा किया। डीआरएम आफिस जाकर उन्होंने पिस्तौल दिखाकर युवक से बैग छीना।

अधिकारियों ने बताया कि 4.80 लाख की लागत से युवकों ने अन्य वारदातों को अंजाम देने के लिए स्विफ्ट कार खरीदी थी और बाकि की राशि उन्होंने आपस में बांट ली थी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपितों से पिस्टल सहित स्विफ्ट कार व 1.90 लाख के चेक बरामद कर लिए हैं। पांचों आरोपितों को कोर्ट में पेश कर दो दिन का रिमांड लिया गया है। पुलिस द्वारा युवकों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने ओर किन वारदातो को अंजाम दिया है ताकि उनका भी पर्दाफाश हो सके।

18 से 24 साल के हैं आरोपित

जिन युवकों को पुलिस ने काबू किया है, ज्यादातर की आयु 18 से 24 साल है। नशे की पूर्ति व शौक पूरे करने की इच्छा से इन्होंने इस तरह लूट की वारदात को अंजाम दिया था ताकि बिना काम किए जल्द अमीर बन सके।

chat bot
आपका साथी