टैक्सी आपरेटरों से प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता

पंजाब टैक्सी आप्रेटर यूनियन के पदाधिकारियों ने वीरवार को मांगों को लेकर तहसीलदार फिरोजपुर को मांगपत्र सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 10:38 PM (IST)
टैक्सी आपरेटरों से प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता
टैक्सी आपरेटरों से प्रशासन से मांगी आर्थिक सहायता

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : पंजाब टैक्सी आप्रेटर यूनियन के पदाधिकारियों ने वीरवार को मांगों को लेकर तहसीलदार फिरोजपुर को मांगपत्र सौंपा। यूनियन नेता बलजिंद्र सिंह, रमन कुमार, नरिंद्र सिंह, बलवंत सिंह, बलविंद्र सिंह, सुच्चा सिंह व सुरिद्र पाल अरोड़ा ने मांग की कि कोरोना काल में टैक्सी चालकों को 10 हजार रुपए महीना सहायता प्रदान की जाए, टैक्सियों का टैक्स, परमिट, पासिंग आदि 2020 से 2022 तक मुफ्त किया जाए, सभी टैक्सी चालकों को सरबत बीमा योजना से जोड़ा जाए, टैक्सी संचालकों को टैक्सी में पूरी समर्था में सवारी बैठाने की मंजूरी दी जाए, टैक्सी गाड़िीयों की किस्तें बिना ब्याज के आगे की जाए। यूनियन नेताओं ने कहा कि यदि उनकी मांगों को जल्द पूरी नहीं किया गया तो वह संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे।

किसान मोर्चे के लिए महिलाओं का जत्था दिल्ली रवाना संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : किसान मोर्चे में शामिल होने के लिए वीरवार को कामरेड हंसा सिंह की ओर से ममदोट क्षेत्र से महिलाओं का जत्था दिल्ली के लिए रवाना हुआ, जिनका नेतृत्व बीबी लालो कौर और लक्ष्मण सिंह ने किया। इस जत्थे को झंडी देते कामरेड कुलदीप सिंह खुंगर ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार काले कानून वापस नहीं लेती किसान अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे। जिला परिषद की डिस्पेंसरियां सेहत विभाग में हों शिफ्ट : लूथरा संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिला परिषद से सेहत विभाग में शिफ्ट हुए पैरा मेडिकल स्टाफ को ज्वाइन करवाने के पश्चात सिविल अस्पताल फिरोजपुर में बैठक की गई। इस दौरान रविंद्र लूथरा प्रदेश कन्वीनर ने बताया कि सरकार की तरफ से अधूरी नोटिफिकेशन की गई है, जिसके अंतर्गत सभी डिस्पेंसरियों को सेहत विभाग अधीन शिफ्ट नहीं किया गया और ना ही वहां काम करते पैरा मेडिकल स्टाफ को रेगुलर स्केल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि यह स्टाफ 2006 से कम वेतन पर काम कर रहा है। उन्होंने सरकार से मांग की कि बाकी रहती डिस्पेंसरियों को सेहत विभाग में शिफ्ट करके पैरा मेडिकल स्टाफ को रेगुलर स्केल दिया जाए। इस मौके रमन अत्री, हनु तिवाड़ी जिला परिषद् नेता, हरप्रीत सिंह थिद, शेखर, राज कुमार, राकेश गिल, रविंद्र शर्मा, पुनीत मेहता, जसविंदर सिंह, गुरदेव सिंह, रमन शर्मा, हरजीत कौर, वीरपाल कौर, धरमिंदर सिंह, बलविंदर सिंह, सुखमंदर सिह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी