टेक्निकल सर्विस यूनियन ने एसडीओ के खिलाफ की नारेबाजी

टेक्निकल सर्विस यूनियन के पदाधिकारियों ने गुरुहरसहाय बिजली कार्यालय में एसडीओ शहरी सब डिवीजन गुरुहरसहाय की तरफ से मानी गई मांगों को लागू न किए जाने क विरोध में बैठक की जिसकी अध्यक्षता रविदर सिंह ने की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:01 PM (IST)
टेक्निकल सर्विस यूनियन ने एसडीओ के खिलाफ की नारेबाजी
टेक्निकल सर्विस यूनियन ने एसडीओ के खिलाफ की नारेबाजी

संवाद सहयोगी, गुरुहरसहाय (फिरोजपुर): टेक्निकल सर्विस यूनियन के पदाधिकारियों ने गुरुहरसहाय बिजली कार्यालय में एसडीओ शहरी सब डिवीजन गुरुहरसहाय की तरफ से मानी गई मांगों को लागू न किए जाने क विरोध में बैठक की, जिसकी अध्यक्षता रविदर सिंह ने की।

इस दौरान यूनियन नेताओं ने बताया कि उप-मंडल अधिकारी की ओर से करीब दो वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी उनकी मानी गई मांगों को लागू नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते कर्मचारियों में भारी रोष पाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उक्त एसडीओ जब से यहां आया है उसका रवैया कर्मचारियों के प्रति सही नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि उक्त अधिकारी की तरफ से जल्द ही उनकी मांगों को लागू नहीं किया गया तो वह संघर्ष तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी मांगों को लागू करवाने के लिए 25 अक्टूबर को एसडीओ गुरुहरसहाय के खिलाफ धरना भी देंगे। इस मौके पर करतार सिंह, सुरिदर कुमार, बलवीर कुमार, नानक चंद, बलकार चंद, सुखदेव सिंह, संदीप कुमार, राम कृष्ण, केवल कृष्ण, इकबाल सिंह व शिगार चंद आदि मौजूद थे। अंत में यूनियन नेताओं ने एसडीओ के खिलाफ नारेबाजी भी की।

ंिवधायक के घर के बाहर आज भूख हड़ताल करेंगी वर्कर संवाद सूत्र, तलवंडी भाई (फिरोजपुर): ब्लाक घल्लखुर्द की आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर कांग्रेसी विधायक सतकार कौर गहरी के घर के बाहर 23 अक्टूबर को भूख हड़ताल शुरू करने जा रही है।

आल पंजाब आंगनवाड़ी मुलाजिम यूनियन की प्रधान हरगोबिद कौर के निर्देश पर सर्कल प्रधान फिरोजशाह नरिदरजीत कौर के नेतृत्व में भूख हड़ताल शनिवार सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक चलेगी। मौके पर यूनियन का 21 सदस्यों का दल सुखमणि साहब का पाठ करेगा। नेताओं ने कहा कि उन्होंने पंजाब सरकार से जायज मांगें मनवाने के लिए पहले भी बहुत से धरने, मुजाहिरे किए हैं, परंतु अब कांग्रेसी विधायकों की आत्मा को जगाने के लिए सुखमणि साहिब के पाठ किए जाएंगे। वर्कर्स ने मांग की है कि आंगनवाड़ी सेंटरों से छीने हुए बच्चे वापस किए जाएं और आंगनवाड़ी वर्कर्स को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए। पंजाब की आंगनवाड़ी वर्कर और हेल्परों को हरियाणा पैटर्न पर मान भत्ता दिया जाए, आंगनवाड़ी सेंटरों के लाभ पात्रियों के लिए राशन पहले की तरह ही वर्कर को सेंटरों में दिया जाए, सरकार ठेकेदारी व्यवस्था को तुरंत बंद करे।

chat bot
आपका साथी