अध्यापकों ने की स्कूलों का समय बदलने की मांग

कोरोना महामारी के चलते जहां हर वर्ग प्रभावित हो रहा है वहीं शिक्षा विभाग के अध्यापक लगातार इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:56 PM (IST)
अध्यापकों ने की स्कूलों का समय बदलने की मांग
अध्यापकों ने की स्कूलों का समय बदलने की मांग

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :

कोरोना महामारी के चलते जहां हर वर्ग प्रभावित हो रहा है, वहीं शिक्षा विभाग के अध्यापक लगातार इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं। कोरोना में बचाव के लिए स्कूलों के समय बदलने की मांग को लेकर सांझा अध्यापक मंच का प्रतिनिधिमंडल वीरवार को सहायक डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर राजबीर कौर को मिला। मंच के नेताओं ने मांग की कि जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना की स्थिति खराब हो रही है।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से पहले ही बैंकों का समय, दुकानों के खुलने का समय कम कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि उसी तरह स्कूलों का समय भी सुबह आठ से सवा 11 बजे तक किया जाए। इस दौरान एडीसी ने उन्हें विश्वास दिलाया कि जल्द ही उनकी मांग को पूरा किया जाएगा। इस मौके दीदार सिंह मुद्दकी, सर्बजीत सिंह भावड़ा, हरजीत सिंह सिद्धू, चरनजीत सिंह, अनिल प्रभाकर, जसवंत सिंह शेखड़ा, संदीप कुमार चौधरी, राज कुमार पंजाबी मास्टर उपस्थित थे। एलीमेंट्री टीचर्स यूनियन ने सौंपा ज्ञापन संवाद सहयोगी. फिरोजपुर : एलिमेंट्री टीचर्ज यूनियन (ईटीयू) फिरोजपुर ने सेकेंडरी स्कूलों में प्राइमरी के बच्चों के दाखिला रोकने की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को विभाग के उच्चाधिकारियों, शिक्षा मंत्री पंजाब, मुख्यमंत्री पंजाब के नाम मांग पत्र सौंपा।

प्रधान मालवा जोन हरजीत सिंह सिद्धू, प्रदेश कौर समिति मेंबर चरनजीत सिंह ने जिला शिक्षा अफसर एलीमेंट्री राजीव छाबड़ा को मांग पत्र देते हुए मांग की गई कि शिक्षा सचिव पंजाब के साथ बीते दिन हुई मीटिग में उन्होंने कहा था कि यह स्वै-इच्छुक है और इस संबंधित किसी अधिकारी पर कोई दबाव नहीं है। इसके अलावा जिला शिक्षा अफसर (ऐली) के साथ अलग तौर पर यूनियन नेताओं की हुई मीटिग में एलीमेंट्री अध्यापकों की बीते दिन सेंटर हैड टीचर से ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर की पदोन्नति की गई और अब जिले में खाली हुई हैड टीचर्ज, सेंटर हेड टीचर्ज की प्रमोशनें जल्द करने की मांग की गई। जिला शिक्षा अफसर राजीव छाबड़ा ने विश्वास दिलाया कि सेंटर हैड टीचर से बीपीईओ से पदोन्नत होने साथ पोस्टों खाली हुई हैं उन की जगह और अगले हफ्ते खाली पोस्टों भर दी जाएंगी। इस मौके उनकी तरफ से प्राइमरी अध्यापकों की हुई बदली, जिसकी कि विभाग की तरफ से लागू ना करने की बार-बार तारीख में विस्तार किया जा रहा है, को बिना किसी देरी से तुरंत लागू करन की मांग की।

chat bot
आपका साथी