दाखिला मुहिम में बेहतर सेवाओं के लिए अध्यापक सम्मानित

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई ईच वन बरिग वन दाखिला मुहिम के अंतर्गत सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल जीरा के प्रिसिपल राकेश शर्मा के नेतृत्व में स्टाफ की ओर से घर-घर जाकर स्कूल में बच्चों को दाखिल करवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:11 PM (IST)
दाखिला मुहिम में बेहतर सेवाओं के लिए अध्यापक सम्मानित
दाखिला मुहिम में बेहतर सेवाओं के लिए अध्यापक सम्मानित

संवाद सूत्र, जीरा (फिरोजपुर) : पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से चलाई गई ईच वन बरिग वन दाखिला मुहिम के अंतर्गत सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल जीरा के प्रिसिपल राकेश शर्मा के नेतृत्व में स्टाफ की ओर से घर-घर जाकर स्कूल में बच्चों को दाखिल करवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

प्रिसिपल राकेश शर्मा ने बताया कि लगभग 180 के करीब छात्राएं प्राईवेट स्कूलों को छोड़कर नए सेशन में दाखिला ले चुकी है। शिक्षा विभाग की तरफ से पहली बार स्कूल में शुरू किये गए कामर्स ग्रुप में ही अब तक 33 छात्राएं दाखिला ले चुकी है। उन्होंने बताया कि दाखिला मुहिम के अंतर्गत शिक्षा सचिव की ओर से जिला फिरोजपुर के चार अध्यापकों को अधिक दाखिला करने के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है, जिनमें से तीन अध्यापक केवल एसजीआरएम सरकारी कन्या सीनियर सेकंडरी स्मार्ट स्कूल जीरा के हैं। इस मौके पर डीईओ फिरोजपुर कुलविंदर कौर ने भी स्कूल अध्यापकों और प्रिसिपल राकेश शर्मा को बधाई दी।

नवनियुक्त अध्यापकों का किया स्वागत संवाद सूत्र, फाजिल्का : शिक्षामंत्री विजय इंद्र सिगला व शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के प्रयासों से राज्य में नव नियुक्त 3704 अध्यापकों का वर्चुअल बैठक के द्वारा स्वागत किया गया। जिला फाजिल्का के शिक्षा अधिकारी डा. त्रिलोचन सिंह सिद्धू ने बताया कि जिला फाजिल्का में नव नियुक्त अध्यापकों का शिक्षा विभाग द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारी संजीव शर्मा द्वारा वर्चुअल बैठक के द्वारा स्वागत किया गया। अध्यापकों को बधाई देते हुए संजीव शर्मा ने कहा कि अपनी पूरी ऊर्जा के साथ विद्यार्थियों को पढ़ाने की दी गई सेवा को तनदेही के साथ निभाएं।

डा. सिद्धू ने ईच वन ब्रिग वन के लिए भी प्रेरित किया कि वह जिस स्कूल में भी नियुक्त हुए हैं वहां स्कूल और समाज के साथ संबंधी हर काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। इस मौके संबंधित स्कूलों के स्कूल प्रमुख और एमआईएस को-आर्डिनेटर सुरिदर कुमार मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी