गैंगस्टर से लेना था बदला, व्यापारी की कर दी हत्या

शहर में रहने वाले 32 वर्षीय केला व्यापारी चेतन की हत्या दो गैंगस्टर की लड़ाई के कारण की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:24 PM (IST)
गैंगस्टर से लेना था बदला, व्यापारी की कर दी हत्या
गैंगस्टर से लेना था बदला, व्यापारी की कर दी हत्या

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : शहर में रहने वाले 32 वर्षीय केला व्यापारी चेतन की हत्या दो गैंगस्टर की लड़ाई के कारण की गई थी। हत्यारे फिरोजपुर के ही एक गैंगस्टर को मारना चाहते थे लेकिन गलती से चेतन पर गोलियां चला दी। हत्याकांड से पर्दा उठाते हुए एसएसपी भूपिदर सिंह ने कहा कि आरोपित साजन उर्फ माली पहले भी कई वारदातों में शामिल है लेकिन इस केस में वो चेतन को नहीं बल्कि गैंगस्टर नितिन चुच को मारना चाहता था। उसके खबरियों ने एसेंट कार में नितिन चुच के होने की जानकारी दी थी, लेकिन उसमें व्यापारी चेतन था।

चार जनवरी को रात साढे़ नौ बजे के बाद फा‌र्च्यूनर सवार हमलावरों ने उस समय चेतन पर हमला किया जब वो अपने रिश्तेदार को रेलवे स्टेशन छोड़ घर जंडी मोहल्ला लौट रहा था। फा‌र्च्यूनर सवारों ने चेतन के घर से कुछ दूरी पर ही गोलियां चला कर उसकी हत्या कर दी। घटना के वक्त गाड़ी में चेतन के साथ उसकी पत्नी और दो बच्चे सवार थे, जो बाल-बाल बच गए।

एसएसपी भूपिदर सिंह ने कहा कि वारदात के बाद पुलिस ने उस रूट्स के सभी सीसीटीवी चेक किए जहां से फा‌र्च्यूनर गाड़ी निकली। आरोपितों की अंतिम लोकेशन ममदोट में पाई गई जहां आरोपित साजन उर्फ माली के फोन की लोकेशन मिली। हत्याकांड के बाद आरोपित उत्तर प्रदेश भाग गए। पुलिस फा‌र्च्यूनर गाड़ियों के साथ माली और उसके साथियों की लोकेशन ट्रेस करते रहे। आखिरकार बुधवार सुबह पांच आरोपितों को ममदोट के नजदीक खाई फेमके नहरों से काबू किया गया।

पुलिस ने हत्याकांड में आरोपित साजन माली, साहिल उर्फ टिड्डी, चरणपाल उर्फ शंटी, सुरजीत उर्फ मिट्ठन और विक्की उर्फ सुंडी को गिरफ्तार किया है। (बॉक्स) पैरोल पर आया था आरोपित साजन

फिरोजपुर के साजन उर्फ माली पर हाउसिग बोर्ड कालोनी के रहने वाले गैंगस्टर नितिन चुच ने गोली चलाई थी जिस कारण चुच पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। इसी रंजिश में साजन ने नितिन चुच को मारने का प्लान बनाया। आरोपित ने पुलिस को बताया कि नितिन की रेकी के लिए दो बाइक सवारों को लगाया था। चार जनवरी को रेकी करने वालों ने बताया चुच एसेंट कार में घूम रहा है तो उन्होने कार पर हमला कर दिया बाद में पता चला गाड़ी के अंदर कोई और था। एसएसपी भूपिदर सिंह ने कहा साजन माली पर भी कई वारदातों के पर्चे दर्ज है और आरोपित दस साल की सजा काट रहा है, जोकि पैरोल पर बाहर है। (बॉक्स) 40 हजार में फिरोजपुर से ही लिए पिस्टल गिरफ्तार आरोपितों ने कुछ समय पहले ही शहर के इंदु नामक व्यक्ति से 40-40 हजार में दो पिस्टल लिए थे। पुलिस अवैध असलहा सप्लाई करने वालों के साथ बाइक पर रेकी कर साजन को खबर देने वालों को भी गिरफ्तार करेगी। फिलहाल ये आरोपित फरार हैं। वारदात मे इस्तेमाल की गई फा‌र्च्यूनर कार को रिकवर किया गया है। हत्या की वारदात में शामिल आरोपित अमन, मनदीप (सरपंच का बेटा) की तलाश भी जारी है।

..सोनू भट्टी की तलाश जारी

एसएसपी भूपिदर सिंह ने बताया कि कई गोलीकांड में वांछित सोनू भट्टी की भी पुलिस को हत्याकांड में तलाश है। साजन माली के सोनू भट्टी के साथ संबंध थे। आरोपित वारदात के बाद उत्तर में जाकर कहां छिपे इसकी जानकारी आरोपितों से ली जा रही है। फिरोजपुर में गोलियां चलने की वारदातों में शामिल किसी आरोपित को छोड़ा नहीं जाएगा। फायरिग के दौरान मिठुन को भी लगी थी गोली

एसएसपी ने कहा कि वारदात के दौरान गोली चलाते समय मिठुन के हाथ पर भी लोगी लगी थी और वे इलाज के लिए प्राइवेट डाक्टर को ढूंढते रहे, लेकिन इलाज नही हो सका।

chat bot
आपका साथी