स्वीपर यूनियन ने प्राइवेट मुलाजिमों को सफाई करने से रोका

एक माह से सफाई कर्मियों की हड़ताल से शहरभर में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नगर कौंसिल अधिकारियों की ओर से शुक्रवार सुबह छह बजे प्राइवेट तौर पर शहर के कुछ हिस्सों से गंदगी साफ करवाने का प्रयास किया गया तो सफाई कर्मियों ने प्राइवेट कर्मियों को भी सफाई करने से रोक दिया और चेतावनी दी कि शहर में किसी भी प्राइवेट मुलाजिम को सफाई नहीं करने दी जाएगी और सफाई करवाने वाले नगर कौंसिल अधिकारियों के घरों से बाहर गंदगी गिराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 10:47 PM (IST)
स्वीपर यूनियन ने प्राइवेट मुलाजिमों को सफाई करने से रोका
स्वीपर यूनियन ने प्राइवेट मुलाजिमों को सफाई करने से रोका

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : एक माह से सफाई कर्मियों की हड़ताल से शहरभर में गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। नगर कौंसिल अधिकारियों की ओर से शुक्रवार सुबह छह बजे प्राइवेट तौर पर शहर के कुछ हिस्सों से गंदगी साफ करवाने का प्रयास किया गया तो सफाई कर्मियों ने प्राइवेट कर्मियों को भी सफाई करने से रोक दिया और चेतावनी दी कि शहर में किसी भी प्राइवेट मुलाजिम को सफाई नहीं करने दी जाएगी और सफाई करवाने वाले नगर कौंसिल अधिकारियों के घरों से बाहर गंदगी गिराई जाएगी।

स्वीपर यूनियन के प्रधान राजेश कुमार ने कहा कि हड़ताल के एक माह बाद भी कोई भी अधिकारी उनसे बात करने नहीं पहुंचा, जिस कारण अब यूनियन विरोध प्रदर्शन तेज करेगी। गर्मी के कारण सुबह छह से दोपहर तीन बजे तक मुलाजिम धरने पर रहते हैं। सफाई व्यवस्था बिगड़ रही है लेकिन अधिकारी प्रयास नहीं कर रहे। यूनियन नेता संजय कुमार ने कहा कि प्राइवेट तौर पर गंदगी उठाने का आदेश देने वाले अधिकारियों के घर के बाहर गंदगी गिराएंगे। उन्होंने कहा पहले मुलाजिमों की मांगों पर उनसे बात करो कोई समाधान निकले तो काम शुरू किया जाएगा।

(बॉक्स) कोट्स

मांगें राज्य स्तर की

सफाई मुलाजिमों के पक्के होने की मांग राज्य स्तर की है। स्थानीय स्तर पर बात करने की कोशिश की गई तो मुलाजिमों ने कहा कि सरकार मांगे पूरी कर सकती है। लोकलबाडी मंत्री ब्रह्म मोहिदर से दो बार मीटिग हो चुकी है। फिरोजपुर नगर कौंसिल के हाथ में होता तो कोई टिप्पणी कर सकते थे। मुलाजिम जब विरोध करेंगे तो देखेंगे।

गुरदास सिंह. ईओ नगर कौंसिल फिरोजपुर

(बॉक्स)

कोट्स

सहमति से उठ रही गंदगी

मुलाजिम हड़ताल पर है ऐसे में शहर की सफाई के लिए कुछ मुलाजिम प्राइवेट तौर पर गंदगी उठा रहे हैं। शहर के 5-6 प्वाइंट से गंदगी उठाई जा रही है लेकिन ये स्वीपर यूनियन की सहमति से किया जा रहा है। हड़ताल पर बैठे मुलाजिम इसका विरोध करेंगे। इसकी अभी जानकारी नहीं है।

..सुखपाल सिंह. सेनेटरी इंस्पेक्टर नगर कौंसिल

chat bot
आपका साथी