कार्निवल में माडल पेश कर छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में द एडू कार्निवल कैटेलसिस का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों के प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शनी लगाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 05:24 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 05:24 PM (IST)
कार्निवल में माडल पेश कर छात्रों ने दिखाई प्रतिभा
कार्निवल में माडल पेश कर छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में द एडू कार्निवल कैटेलसिस का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों के प्रोजेक्ट बनाकर प्रदर्शनी लगाई। कार्निवल में कक्षा नर्सरी से नौवीं तक के विद्यार्थियों की ओर से मैथ, साइंस, सामाजिक, राजनीति शास्त्र, आर्ट एंड क्राफ्ट, स्पो‌र्ट्स, नृत्य, संगीत, कल्चर आदि विषयों के बेहतरीन मॉडल बनाए गए।

विद्यार्थियों को स्कूल टीचर्स द्वारा विषयों पर थीम दिए गए थे, जिस पर विद्यार्थियों ने बेहतरीन माध्यम से मॉडल पेश कर अपनी रचनात्मकता का परिचय दिया। विद्यार्थियो द्वारा महान शिक्षाविद आर्यभट्ट, आइंस्टाइम, पूर्व राष्ट्रीय अब्दुल कलाम पर आधारित क्लॉमविजन, विज्ञान में प्रोटोन, सटैम सहित केरला के नृत्य व भोजन पर मॉडल बनाए गए। प्रिसिपल सुमन कालरा ने बताया कि कार्यक्रम में समूह के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि जिला शिक्षा अधिकारी राजीव छाबड़ा विशेष रूप से पहुंचे। उनके द्वारा विद्यार्थियों के रचनात्मक कृतियो की भरपूर सराहना की गई। उन्होंने हैंड ऑन लर्निंग व एक्सपैरेंशियल लर्निंग के बारे में भी विद्यार्थियों को जानकारी दी। वाइस प्रिसिपल मनीश बांगा ने कहा कि हरेक विद्यार्थी की किसी ना किसी विषय में विशेष रूचि होती है और इस कार्निवल के माध्यम से ऐसे विद्यार्थियों की पहचान कर उन्हें उसी सब्जेक्ट में आगे बढ़ाने के स्कूल द्वारा प्रयास किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि डीसीएम द्वारा विद्यार्थियों को किताबी ज्ञान के अलावा उनसे प्रैक्टीकल वर्क करवाने पर विशेष जोर दिया जाता है। विद्यार्थियो द्वारा बनाए गए प्रोजेक्ट्स की डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपाला कृष्णन, डायरेक्टर एकेडमिक्स डा. रागिनी गुप्ता, डिप्टी डायरेक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो, असिस्टेंट सीईओ किरण शर्मा ने सराहना करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

chat bot
आपका साथी