छात्रों ने लगाई फूड प्रदर्शनी

डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से हैरिटेज वीक मनाया जा रहा है

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:45 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:45 PM (IST)
छात्रों ने लगाई फूड प्रदर्शनी
छात्रों ने लगाई फूड प्रदर्शनी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : डीसी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से हैरिटेज वीक मनाया जा रहा है, जिसमें विद्यार्थियों को देश की धरोहरों के महत्व व उनके इतिहास सहित विभिन्न राज्यों के भोजन, वेशभूषा, भाषाओं के बारे में अवगत करवाया जा रहा है।

प्रिसिपल सुमन कालरा ने बताया कि हैरिटेज वीक के तहत स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा देश के सभी राज्यो में बनने वाले विभिन्न पकवानो की प्रदर्शनी सजाई गई, जिसे हैरिटेज फूड आफ इंडिया का नाम दिया गया। विद्यार्थियों ने पंजाब, राजस्थान, केरला, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, बिहार सहित अन्य राज्यों के लोगो द्वारा बनाए जाने वाले भोजन व उसके महत्व के बारे में विस्तृत जानकारी दी। विद्यार्थियों द्वारा सजाई गई भोजन प्रदर्शनी को देखने के लिए डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन, प्रिसिपल सुमन कालड़ा, वाइस प्रिसिपल मनीश बांगा व कोआर्डिनेटर नीलाक्षी पहुंचे।

डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने बताया कि देश की पुरातन धरोहर हमारे इतिहास को जिदा रखती है। इन धरोहर के माध्यम से देश की विरासत के बारे में पता चलता है।

एनएचएम कर्मियों ने फूंका पुतला संवाद सूत्र, फाजिल्का : एनएचएम इंप्लाईज यूनियन पंजाब के आह्वान पर दसवें दिन भी जिला फाजिल्का में एनएचएम के अधीन ठेके और आउटसोर्स पर कार्य करते कर्मचारियों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

इस मौके यूनियन नेताओं ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी पंजाब सरकार ने भी ठेका मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। इस मौके रविन्द्र कुमार ने बताया कि समय-समय पर एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को उच्चाधिकारियों और पंजाब सरकार के ध्यान में लाया जा रहा है। यह कर्मचारी रेगुलर कर्मचारियों के मुकाबले बहुत ही कम वेतन पर काम कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि कर्मचारियों को 2021 के अंतर्गत रेगुलर करके इन कर्मचारियों को बनता मान-सम्मान दिया जाए। हड़ताल के कारण टीबी प्रोग्राम, रिपोटिग, जन्म मौत, सैंपलिग, रुटीन टीकाकरण का काम प्रभावित हो रहा है। जिस कारण लोग काफी परेशान हैं। इस मौके रूबलप्रीत बेदी, हरमीत सिंह, सुरिंदर कुमार, पूजा रानी, परमिन्दर सिंह, महिद्र कुमार, मनजोत सिंह, बलजीत सिंह, अमन कंबोज व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी