यूथ फेस्टिवल में देव समाज कालेज की छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

देव समाज कॉलेज फार वूमेन फिरोजपुर की प्रतिभागियों ने तलवंडी भाई में चल रहे 62वें यूथ फेस्टिवल व विरासती मेले में एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 09:37 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:37 PM (IST)
यूथ फेस्टिवल में देव समाज कालेज की छात्रों ने दिखाई प्रतिभा
यूथ फेस्टिवल में देव समाज कालेज की छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर

: देव समाज कॉलेज फार वूमेन फिरोजपुर की प्रतिभागियों ने तलवंडी भाई में चल रहे 62वें यूथ फेस्टिवल व विरासती मेले में एक बार फिर से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की ओर से माता साहिब कौर ग‌र्ल्स कालेज तलवंडी भाई में मोगा व फिरोजपुर जोन-बी का जोनल यूथ एवं हेरिटेज फेस्टिवल मनाया जा रहा है।

युवा मेले के पहले दिन मोगा फिरोजपुर जोन-बी के 12 कालेजों के प्रतिभागियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया। प्रतियोगिताओं में देव समाज कॉलेज फार वूमेन की प्रतिभागियों ने अपनी जगह बनाई। डीन, कल्चरल अफेयर्स पलविदर कौर ने बताया कि शब्द, क्लासिकल वोकल, ग्रुप सांग, गजल, फोक सांग, हेरीटेज क्विज, प्रकाशन, टोकरा और एकल गायन में कालेज के प्रतिभागियों ने पहले स्थान पर बाजी मारी। इसके अलावा मिट्टी के खिलौने और मुहावरेदार वार्तालाप में कॉलेज की टीम दूसरे स्थान पर रही। इसी क्रम में रस्सा वटना और छीकु प्रतियोगिता में कालेज के प्रतिभागी तीसरे स्थान पर रहें। यूथ फेस्टिवल में प्रतिभागियों के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए कॉलेज की कार्यवाहक प्राचार्य डा. संगीता शर्मा ने छात्राओं को बधाई दी। इसके साथ ही आगामी तीन दिन में होने वाली प्रतियोगिताओं में भी इसी तरह से शानदार प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं भी दी।

रोजगार के लिए 28 दिव्यागों ने किया आवेदन संवाद सहयोगी, जीरा(फिरोजपुर)

सरकारी आदेशों के चलते दिव्यांगों को रोजगार चलाने के लिए कम दरों पर कर्ज मुहैया करवाने के लिए वीरवार को नेशनल हैंडीकैप्ड और विकास कारपोरेशन की सहायता के साथ सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लड़के) जीरा में कैंप लगाया गया। इस कैंप में गुरमीत सिंह तहसीलदार जीरा की तरफ से विशेष तौर पर शिरकत की गई।

इस कैंप में स्टाफ जिला मैनेजर, पंजाब अनुसूचित जातियों से विकास पर वित्त कारपोरेशन, फिरोजपुर की देखरेख में 28 इच्छुक दिव्यांगों के फार्म भरे गए। इस मौके अशोक बहल सचिव जिला रेड क्रास शाखा फिरोजपुर ने बताया कि अगला कैंप 3 दिसंबर को दफ्तर ब्लाक विकास और पंचायत गुरुहरसहाय में सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी